मुंबई। विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडनवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री को किसानों की कर्जमाफी के लिए राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक तत्काल बुलाना चाहिए। इस बैठक में मुख्यमंत्री को सभी बैंकर्स को किसानों को कर्ज देने का निर्देश देना चाहिए।

देवेंद्र फडणवीस ने पत्रकारों को बताया कि किसानों की कर्जमाफी के लिए आज उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री से तत्काल राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक बुलाए जाने की मांग की है। फडणवीस ने कहा कि किसानों को दी जाने वाली कर्जमाफी कोरोना की वजह से प्रलंबित हो गई है। इससे किसानों का कर्ज माफ नहीं हो सका है और किसानों को बैंक नया कर्ज नहीं दे रहे हैं। फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार ने शासनादेश जारी कर सभी बैंकों को किसानों का कर्ज राज्य सरकार के नाम किए जाने का निर्देश जारी किया है। लेकिन इस तरह का शासनादेश बैंक अधिकारी नहीं मानेंगे। इसी वजह से मुख्यमंत्री राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक कर रिजर्व बैंक के माध्यम से बैंकों को आवश्यक निर्देश देना आवश्यक है।

फडणवीस ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से दी गई कर्जमाफी का लाभ सिर्फ 19 लाख किसानों को मिल सका है। अगर मुख्यमंत्री इस तरह बैकर्स की बैठक कर रिजर्व बैंक के माध्यम से बैंकों को आवश्यक दिशा निर्देश देंगे तभी अन्य किसानों को कर्जमाफी का लाभ मिल सकेगा।