छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो महिला नक्सली सहित चार माओवादी मारे गए। पुलिस ने चारों के शव बरामद कर लिए हैं। उनकी पहचान कराई जाएगी। वहीं पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्य सामान भी बरामद किया है। मुठभेड़ मिरतुर थाना क्षेत्र में हुई है। 

 पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने बताया कि मिरतुर पुलिस थाना क्षेत्र के पोमरा जंगल में सुबह करीब साढ़े सात बजे मुठभेड़ उस समय हुई, जब सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। टीम ने माओवादी समूह के सदस्यों मोहन कडती और सुमित्रा के साथ होने की सूचना के आधार पर अभियान शुरू किया। बताया गया कि जंगल में उनके करीब 30-40 साथी हैं। ऐसे में पुलिस जवानों ने नक्सलियों के कैंप पर धावा बोल दिया। पोमरा जंगल में दोनों ओर से करीब 30 से 40 मिनट तक मुठभेड़ चली। 

फायरिंग रुकने के बाद जवानों ने जंगल में सर्चिंग ऑपरेशन शुरू किया। इसके बाद दो महिला नक्सली सहित चार के शव बरामद हुए। शवों के पास ही  बंदूक और अन्य सामान भी बरामद हुआ है। जवानों ने मौके से विस्फोटक, दवाइयां, नक्सल वर्दी, नक्सली साहित्य, तार आदि बरामद किया है।