इंडियन इलेक्ट्रॉनिक ब्रैंड Ptron ने बाजार में एक किफायती स्मार्टवॉच Ptron FORCE X11 लॉन्च की है। यह एक ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच है, जो 2800 रुपये से भी कम में लाई गई है। इसका मुकाबला Boat, Fire-Boltt और CROSSBEATS जैसी कंपनियों की 3000 से सस्ती स्मार्टवॉच के साथ रहेगा। स्मार्टवॉच में 1.7 इंच डिस्प्ले, बिल्ट-इन माइक और ब्लूटूथ कॉलिंग जैसे फीचर्स हैं। वाटर रेजिस्टेंस के लिए IP68 रेटिंग के साथ आने वाली यह शानदार स्मार्टवॉच दो रंगों कलर ऑप्शन: ओनिक्स ब्लैक एंड स्वेड पिंक में आती है। स्मार्टवॉच की कीमत 2,799 रुपये है और उसे अमेजन इंडिया के जरिए खरीदा जा सकेगा। कंपनी स्मार्टवॉच पर एक साल की वारंटी ऑफर कर रही है। 

इसमें ब्लूटूथ V5.1 चिपसेट और बिल्ट-इन माइक्रोफोन के जरिए वायरलेस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। यानी अब आप बिना स्मार्टफोन इस्तेमाल किए भी अपने दोस्तों के साथ जुड़े रह सकते हैं। इसमें इनकमिंग कॉल्स के लिए हैंड्स-फ्री स्मार्ट नोटिफिकेशंस, एसएमएस और सोशल मीडिया अलर्ट की सुविधा है। फोर्स एक्स11 स्मार्टवॉच वर्गाकार शेप वाले डायल के साथ आती है। इसमें 1.7 इंच का HD कलर डिस्प्ले दिया गया है, जो क्रिस्प ग्राफिक्स और एम्प्लीफाइड ब्राइटनेस ऑफर करता है। स्मार्टवॉच हार्ट रेट और ब्लड ऑक्सीजन की लगातार ट्रैकिंग करती है। आपकी फिटनेस और मेंटल हेल्थ सुनिश्चित करने के लिए इसमें 7-एक्टिव स्पोर्ट्स मोड भी शामिल हैं। 

यह सिर्फ 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और करीब 7 दिनों तक की बैटरी लाइफ ऑफर करती है। स्मार्टवॉच दिन में आपके द्वारा की जाने वाली किसी भी गतिविधि के दौरान तो आपको ट्रैक करेगी ही, साथ ही रात में सोते हुए भी आपको ट्रैक करेगी। फोर्स एक्स11 को DaFit ऐप के जरिए कनेक्ट किया जा सकता है और यह ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों जगह उपलब्ध है।