ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में करियर बनाने का सपना देखने वाले युवकों के लिए एक खास मौका है। रायपुर जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र और मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड मिलकर एक प्लेसमेंट कैंप का आयोजन कर रहे हैं। यह प्लेसमेंट की प्रोसेस ऑनलाइन है। इसके जरिए लोग मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड से जुड़कर सर्टिफिकेट कोर्स कर सकते हैं। जिसके बाद उन्हें कंपनी में ही जॉब दी जाएगी। सर्टिफिकेट कोर्स और जॉब के लिए 18 से 20 साल के युवक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदकों के पास दसवीं की परीक्षा में कम से कम 50% अंकों के साथ मार्कशीट होनी जरूरी है।

इस प्रोसेस में सिलेक्ट होने वाले युवकों को मारुति सुजुकी मोटर्स इंडिया लिमिटेड के गुजरात और गुरुग्राम स्थित प्लांट में 2 साल के सर्टिफिकेट कोर्स करवाए जाएंगे। रोजगार कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इस कोर्स को करने के दौरान आवेदक को 13 हजार 28 रुपए हर माह मानदेय दिया जाएगा। 50 हजार का मेडिकल और 12 लाख रुपए के आस पास एक्सीडेंट इंश्योरेंस किया जाएगा।

कंपनी में सुबह का नाश्ता और दोपहर का खाना भी निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा । इतना ही नहीं अगर कैंडिडेट सिलेक्शन के बाद 100 परसेंट अटेंडेंस रखते हैं तो उनकी उपस्थिति पर 800 रुपए हर महीने अटेंडेंस बोनस और हर सेमेस्टर में तीन अवकाश से कम होने पर 2400 और कोर्स खत्म होने पर 24 अवकाश से कम होने पर 7200 अतिरिक्त सेमेस्टर बोनस भी दिया जाएगा।