प्रयागराज । संगमनगरी प्रयागराज में माघ मेला 14 जनवरी से शुरू होगा। करीब 40 दिन के इस भव्य मेले में देश भर से लोग आकर कल्पवास करते हैं। यहां पर माघ मेला के प्रारंभ होने से पहले ही मेला प्रांगण में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। मेला में ड्यूटी पर लगे सात पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इन सभी को आइसोलेट किया गया है। प्रयागराज में माघ मेला की औपचारिक शुरुआत से पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। माघ मेले में कोरोना वायरस का संक्रमण प्रारंभ हो गया है। मेला में ड्यूटी पर मुस्तैद सात पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आ गई है। यहां पर सात पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने की सूचना पर खलबली मची है। अन्य का भी परीक्षण कराया जा रहा है। अब सभी पुलिसकर्मियों की जांच कराई जाएगी। मेला में ड्यूटी में लगे सातों संक्रमित पुलिसकर्मियों को आइसोलेट किया गया है।

प्रयागराज में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को यहां पर कोरोना के 220 नए मामले आए थे। इसके साथ ही अब एक्टिव संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर 920 हो गई है।

प्रदेश में कोरोना और ओमिक्रान के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए संकट मोचन मंदिर में परिक्रमा पर रोक लगा दी गई है। संकट मोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वम्भरनाथ मिश्र ने बताया कि ऐसा मंदिर में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए किया गया है। उन्होंने बताया कि दर्शन पर रोक नहीं है। लोग हनुमान जी और सीता- राम का दर्शन करेंगे । बिना मास्क मंदिर में प्रवेश की इजाजत नहीं दी जाएगी। मुख्य व पीछे के पुराने प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है।