रोजर फेडरर डेढ़ साल में घुटने की तीन सर्जरी करा चुके हैं। वो सात महीने बाद नडाल के साथ मैदान में उतरेंगे। ये दोनों यूरोप की टीम के लिए साथ में खेलेंगे। नडाल ने हाल ही में ऑस्ट्रेलियन ओपेन जीता है।  स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल ने सितंबर में होने वाले लेवर कप में भाग लेने का ऐलान किया है। दोनों दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ने कहा है कि वे लेवर कप टेनिस टूर्नामेंट के अगले चरण में खेलेंगे। फेडरर घुटने की चोट के कारण जुलाई से टेनिस से बाहर हैं जबकि नडाल ने हाल में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में रिकॉर्ड 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता है।
फेडरर और नडाल ने एक बयान में कहा कि वे लंदन में होने वाले टूर्नामेंट में टीम यूरोप का प्रतिनिधित्व करेंगे। फेडरर की मैनेजमेंट कंपनी ने यह प्रतियोगिता शुरू की थी। 
फेडरर ने कहा कि नडाल ने पिछले साल उन्हें संदेश में सुझाव दिया था कि वे फिर से लेवर कप में एक साथ डबल्स खेल सकते हैं। 2017 में पहले लेवर कप के दौरान दोनों ने जोड़ी बनाते हुए युगल मुकाबला जीता था। नडाल ने कहा, "अगर हम एक बार फिर से कोर्ट पर युगल जोड़ी के तौर पर उतरने में सक्षम होते हैं तो यह हमारे कॅरिअर के इस चरण पर हम दोनों के लिये सही में विशेष अनुभव होगा।"