छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में माओवादियों ने एक बार फिर जमकर तांडव मचाया है। माओवादियों ने धारदार हथियार से हमला करके एक गोपनीय सैनिक की हत्या की है। हत्या करने के बाद गोपनीय सैनिक का शव गंगालूर सड़क पर CRPF कैंप के पास फेंक दिया है। हालांकि शव को पुलिस ने बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार-शनिवार की रात 10 से ज्यादा माओवादियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। इसकी पुष्टि SP कमलोचन कश्यप ने की है। मामला बीजापुर थाना क्षेत्र का है।

गोपनीय सैनिक अंदो पोयम जिले के नक्सल प्रभावित इलाके कुटरु के तुंगोली का रहने वाला है। नक्सलियों ने गोपनीय सैनिक का पहले अपहरण किया, फिर धारदार हथियार से हमला करके उसकी हत्या कर दी। जिसके बाद शव को सड़क पर फेंक दिया। शनिवार की सुबह जब उस मार्ग से गुजर रहे लोगों ने शव को देखा तो इसकी सूचना उन्होंने फौरन पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे जवानों ने गोपनीय सैनिक के शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा है। गोपनीय सैनिक अंदरूनी इलाके में रहकर जवानों को नक्सलियों के मूवमेंट और अंदरूनी जानकारी देने का काम करते थे।

शुक्रवार को माओवादियों ने जिले के नक्सल प्रभावित चेरी कंटी गांव में भी जमकर उत्पात मचाया था। यहां सड़क निर्माण कार्य में लगी 3 वाहनों को आग के हवाले कर दिया। ग्रामीण वेशभूषा में पहुंचे नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को भी काफी देर तक बंधक बनाकर रखा था। फिर JCB,पोकलेन और एक हाइवा वाहन का डीजल टैंक फोड़ कर आग लगा दी थी। साथ ही मजदूरों को सड़क निर्माण का काम न करने की हिदायत देकर रिहा कर दिया था।