भोपाल। मध्य प्रदेश के स्कूलों में जल्द ही शिक्षकों का टोटा खत्म होने जा रहा है। ऐसा इसलिए की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ा ऐलान किया है। राजधानी भोपाल में स्थित सुभाष स्कूल में अनुगुंजन कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने शिक्षकों की भर्ती संख्या बढ़ाने के संबंध में ऐलान किया है। ये भर्तियां आने वाले समय में स्कूल शिक्षा विभाग और अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग करेगा।

बच्चों, स्कूल और शिक्षकों को लेकर की घोषणा
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिक्षक भर्ती, स्कूलों और बच्चों को लेकर बड़े ऐलान किए। उन्होंने कहा कि बच्चों में कला छुपी हुई है। हम शिक्षा को बेहतर करने कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हमारी पूरी कोशिश होगी की प्रदेश में बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल पाए और इसके लिए लगातार काम भी हो रहा है।

क्या ऐलान किए गए
मध्य प्रदेश में 50 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी
12वीं में अब 75% से ज़्यादा नंबर लाने वाले बच्चों की आगे की पढ़ाई राज्य कराएगा
आने वाले 3 साल में सीएम राइज स्कूल प्राइवेट स्कूलों को मात दे देंगे

अनुगूंज कार्यक्रम में शामिल हुए थे सीएम
राजधानी भोपाल के सुभाष स्कूल परिसर में अनुगूंज कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ पहुंचे थे। कार्यक्रम में 40 स्कूलों के 700 से भी अधिक बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रंगारंग प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार भी मौजूद रहे।