छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के कट्टर समर्थक और सरगुजा जिला कांग्रेस महामंत्री अरूण मिश्रा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर छत्तीसगढ़ में कोई काम नहीं करने और लूटने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि अरूण मिश्रा पार्टी नहीं छोड़ते तो उन्हें निष्कासित कर दिया जाता। उनके बगावती तेवर से कांग्रेस की राजनीति में खलबली मच गई है। यह भी कहा जा रहा है कि सिंहदेव की सलाह पर ही अरूण मिश्रा ने पार्टी छोड़ी है।  

स्वास्थ्य मंत्री को संबोधित अपने इस्तीफे में अरूण मिश्रा ने लिखा है, परम पूज्यनीय महाराज साहब सरगुजा टीएस सिंहदेव। आगे लिखा है कि जन जागरण मंच की ओर से भारत जोड़ो पदयात्रा कर रहा था। कहा कि भूपेश बघेल कोई काम नहीं कर रहे हैं। न रोड बनवा रहे हैं, न पुल-पुलिया बनवा रहे हैं और न आवासहीनों को आवास दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ को लूट रहे हैं। मेरा स्वाभिमान कहता है कि मैं ऐसी संस्था में न रहूं, जहां लुटेरों हों। इसलिए पद के साथ कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। 

दरअसल, सरगुजा जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री 70 साल के अरूण मिश्रा ने गांधी जयंती के अवसर पर अंबिकापुर ब्लाक के भटौली, कंचनपुर, सखौली में पदयात्रा की थी। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की भूपेश सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। पदयात्रा के दौरान नदी-नालों में पुल-पुलिया नहीं होने को लेकर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया था। पदयात्रा के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया। अरूण मिश्रा दशकों से कांग्रेस के लिए समर्पित रहे।