अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की अपकमिंग फिल्म ‘पृथ्वीराज’ (Prithviraj) लगातार चर्चा में छाई हुई है. फिल्म से पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर भी फिल्मी दुनिया में कदम रखने जा रही हैं. लेकिन, अब फिल्म एक के बाद एक विवाद में घिरती दिख रही है. गुर्जर समाज पहले ही पृथ्वीराज चौहान को राजपूत कहने पर नराराजगी जता चुकी है और अजमेंर में भी फिल्म को लेक विरोध-प्रदर्शन देखने को मिले. फिल्म पर इतिहास के तथ्यों छेड़छाड़ के आरोप लग रहे हैं. करणी सेना ने भी फिल्म के टाइटल को लेकर आपत्ति जताई है.

करणी सेना के फिल्म के टाइटल को लेकर आपत्ति जताने के बाद अब कहा जा रहा है कि मेकर्स फिल्म का नाम बदलने पर विचार कर रहे हैं. करणी सेना (Karni Sena) के युवा विंग के अध्यक्ष और फिल्ममेकर सुरजीत सिंह राठौर ने दावा किया है कि उन्होंने फिल्म मेकर्स से मुलाकात की थी और उन्होंने उन्हें फिल्म का नाम बदलने का आश्वासन दिया है. सुरजीत सिंह के अनुसार वह करीब 8 महीने से पृथ्वीराज का टाइटल बदलने की मांग कर रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ मेकर्स का कहना है कि वह ‘पृथ्वीराज’ का नाम बदलने पर विचार नहीं कर रहे हैं. ऐसे में देखना ये है कि मेकर्स करणी सेना के दवाब में आकर फिल्म का टाइटल बदलते हैं या नहीं. ईटाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार प्रोजेक्ट से जुड़े एक सूत्र का कहना है कि- ‘करणी सेना की मांग अदालत के सामने नहीं टिकेगी और निर्माता भी संगठन के आगे झुकने के मूड में नहीं है.’

इससे पहले सुरजीत सिंह राठौर ने कहा था कि, ‘जब फिल्म महान पृथ्वीराज चौहान पर आधारित है तो वह फिल्म का टाइटल ‘पृथ्वीराज’ (Prithviraj) कैसे रख सकते हैं. हम चाहते हैं कि टाइटल को उनके पूरे नाम में बदल दिया जाए और उन्हें सम्मान दिया जाए.’ यही नहीं, करणी सेना ने मांग की है कि फिल्म को रिलीज किए जाने से पहले फिल्म की स्क्रीनिंग रखी जानी चाहिए.

‘पृथ्वीराज’ में अक्षय कुमार मानुषी छिल्लर के साथ दिखाई देंगे. फाइल फोटो.

सुरजीत सिंह राठौर ने चेतावनी दी है कि अगर मेकर्स संगठन की डिमांड नहीं मानते तो उन्हें इसके परिणाम भुगतने होंगे. उन्होंने कड़े लहजे में कहा कि इससे पहले 'पद्मावत' के दौरान संजय लीला भंसाली के साथ क्या हुआ, ये सभी को पता है. अगर इस बात पर विचार नहीं किया गया तो इस फिल्म के निर्माताओं को भी इसके लिए तैयार रहना होगा.