सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में ने डिप्टी कमांडेंट इंजीनियर  के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 111 पदों पर नियुक्तियां करेगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट https://crpf.gov.in/ पर जाकर पूरी जानकारी पा सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि यह नियुक्तियां देश के किसी भी हिस्से में सेवा देने के लिए सीआरपीएफ में भर्ती संविदा के आधार पर निकाली गई है। इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर होगा। ऐसे में इन पदों पर इच्छुक संबंधित स्थानों पर तय शेड्यूल के अनुसार साक्षात्कार प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।

साक्षात्कार शेड्यूल : डीआईजीपी, जीसी, सीआरपीएफ, झरोदाकलां नई दिल्ली में 19 मई और 20 मई 2022 को साक्षात्कार प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। यह प्रक्रिया सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगी।

डीआईजीपी, जीसी, सीआरपीएफ, गुवाहाटी, असम 25 मई और 26 मई 2022 को इंटरव्यू प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। यह सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक होगा।डीआईजीपी, जीसी, सीआरपीएफ, हैदराबाद, तेलंगाना में 01 जून से 02 जून सुबह तक 9 बजे से शाम 6 बजे तक होगा।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन :किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में एमटेक / एमई डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, भवनों की योजना, निर्माण और रखरखाव, आदि में न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। वहीं इस पद पर आवेदन के अंतिम दिन अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष होनी चाहिए।

सैलरी :आधिकारिक सूचना के अनुसार, कमांडेंट (इंजीनियर) के पदों पर उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 75,000 रुपये देना होगा, जो कि संविदा नियुक्ति की संपूर्ण अवधि के लिए नियत रहेगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।