इंग्लैंड की टीम फिलहाल पाकिस्तान के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच गुरुवार से रावलपिंडी में टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर वायरल का हमला हुआ है। कप्तान बेन स्टोक्स समेत कई खिलाड़ी बीमार पड़ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लैंड की टीम के 14 सदस्यों को टीम होटल में आराम करने को कहा गया है। सिर्फ पांच खिलाड़ी ऐसे हैं, जो बुधवार को प्रेक्टिस करने आए। इनमें जो रूट, जैक क्राउली, हैरी ब्रूक, ओली पोप और कीट जेनिंग्स शामिल हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लिश खिलाड़ियों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि खिलाड़ी 24 घंटे में ठीक हो जाएंगे। बुधवार को ही इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 की भी घोषणा की थी।लियाम लिविंगस्टोन टेस्ट में डेब्यू करने जा रहे हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने की इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से बातचीत जारी है। ऐसा हो सकता है कि टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव भी किया जाए। पीसीबी स्थिति पर नजर बनाए हुए है और आगे की स्थिति पर अपडेट देता रहेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लिश प्लेयर्स और कुछ स्टाफ फूड पॉयजनिंग के शिकार हुए हैं और पेट खराब की समस्या से जूझ रहे हैं।इंग्लैंड की टीम फिलहाल शानदार फॉर्म में है। स्टोक्स के कप्तान बनने और ब्रैंडन मैकुलम के कोच बनने के बाद से टीम ने अलग ही स्ट्रैटजी के साथ खेल रही है। इसे बैजबॉल इफेक्ट भी कहा गया है। दरअसल, 'बैज' मैकुलम का निकनेम है। वह जब से कोच बने हैं तब से इंग्लैंड की टीम कितने भी बड़े स्कोर को आसानी से चेज कर रही है। इंग्लैंड की टीम ने घरेलू मैदान पर पिछले सात में से छह टेस्ट जीते हैं।मैकुलम क्रिस सिल्वरवुड की जगह टेस्ट में कोच बने। जीत से पहले इंग्लैंड की टीम 17 टेस्ट हार चुकी थी। एशेज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-0 से हार भी शामिल है। इसके बाद जो रूट को टेस्ट की कप्तानी से भी हटा दिया गया था।

हालांकि, अब इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ उनके घर में टेस्ट खेलना है। वहां स्लो और टर्निंग पिच होंगी। इंग्लैंड ने पाकिस्तान में पिछला टेस्ट 2005 में खेला था। इसके बाद सिक्योरिटी कारणों से कोई टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं कर रही थी। हालांकि, अब इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद टेस्ट खेलने पाकिस्तान पहुंची है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट गुरुवार से रावलपिंडी में, दूसरा टेस्ट नौ दिसंबर से मुल्तान में और तीसरा टेस्ट कराची में 17 दिसंबर से खेला जाएगा।