दमोह ।  कांग्रेस के पूर्व आइटी सेल प्रभारी पर एक नाबालिग से छेड़छाड़ का आरोप लगा है। 14 वर्षीय किशोरी की शिकायत पर हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने बुधवार शाम उसे पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है। आरोपित को गुरुवार को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। किशोरी ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के नूरीनगर निवासी नौशाद खान (30) पुत्र महबूब खान बुधवार शाम उसे परेशान कर रहा था। जब वह पैदल जिला अस्पताल जा रही थी। डर के मारे वह अस्पताल से न्यायालय की तरफ चली गई तो वह पीछे-पीछे स्कूटी से आया और गलत नीयत से दबाव बनाकर बैठाने का प्रयास किया। वह वहां से भागी और बस स्टैंड की तरफ चली गई, लेकिन वह पीछा करते हुए वहां भी पहुंच गया। किशोरी वापस जिला अस्पताल परिसर में पहुंची तो वो वहां भी आरोपित पीछा करते हुए आ गया और परेशान करने लगा। इसी दौरान हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता खड़े दिखे जिन्हें किशोरी ने आपबीती सुनाई। कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

उपचुनाव से पहले कांग्रेस ने किया था निष्कासित

जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतन चंद्र जैन ने बताया कि 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में नौशाद खान दमोह विधानसभा का आइटी सेल प्रभारी था। इसके बाद उपचुनाव हुए तो नौशाद ने भाजपा प्रत्याशी का समर्थन शुरू कर दिया। उसी समय उसे कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था।

इनका कहना है

नाबालिग से छेड़खानी का मामला सामने आया है। कोतवाली पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है और गुरुवार को उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
-राकेश कुमार सिंह, एसपी दमोह।