हिंदू धर्म में तुलसी पौधा का खास महत्व है. तुलसी पौधा को माता लक्ष्मी का ही रूप माना जाता है. तुलसी पौधा में सुबह शाम दीपक जलाने और जल अर्पण करने से साथ ही विधि विधान के साथ पूजा अर्चना करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है. सभी प्रकार कष्ट समाप्त हो जाते हैं और आर्थिक तंगी भी दूर हो जाती है.वहीं ज्योतिषविदों की माने तोह तुलसी माता में भगवान हरि और माता तुलसी का वास होता है और अगर आप घर में तुलसी का पौधा लगाते हैं तो घर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है. इसके साथ ही अगर आप आर्थिक परेशानियों से गुजर रहे हैं तो तुलसी से जुड़े कुछ उपाय करने से परेशानी भी समाप्त हो जाती है जानिए क्या है वह उपाय देवघर के ज्योतिषाचार्य से.

देवघर के पागल बाबा आश्रम स्थित मुद्गल ज्योतिष केंद्र के प्रसिद्ध ज्योति आचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने लोकल 18 के संवाददाता से बातचीत करते हुए कहा कि तुलसी माता में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का वास होता है.इसके साथ ही अगर आप विधि विधान के साथ तुलसी माता की पूजा अर्चना करते हैं. तो माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपकी आर्थिक परेशानियां हमेशा के लिए दूर होती हैं. अगर जातक घर में तुलसी का पौधा लगता है तो घर में खुशहाली आती है और कभी भी धन की कमी नहीं होती है. इसके अलावा जातक की मनचाहा मुराद पूरी होती है.
तुलसी से जुड़े करें यह उपाय
अगर जातक लगातार आर्थिक तंगी से परेशान है तो तुलसी में हल्दी डालकर पूजा करें.इसके साथ ही शाम के वक्त तुलसी के सामने आटे का दिया बनाकर शुद्ध घी का दीपक जलाएं इससे धन और धान्य की वृद्धि होगी.रोज सुबह स्नान कर तुलसी के सामने बैठकर ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः के मित्रों का 108 बार जाप करें.यह जाप रोजाना तुलसी के सामने करने से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है घर में अभी भी धन की कमी नहीं होती और सुख समृद्धि की वृद्धि होती है.