भारत सरकार द्वारा शनिवार को भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न सम्मान देने की घोषणा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर्ष जताया है।

योगी ने इसको आडवाणी के अद्वितीय प्रयासों को सम्मान प्रदान करने वाला निर्णय करार दिया है। उन्होंने इंटरनेट मीडिया एक्स के माध्यम से लाल कृष्ण आडवाणी को बधाई दी और कहा कि राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान के लिए उनके द्वारा किए गए प्रयास सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। 

उन्होंने लाल कृष्ण आडवाणी को देश का सर्वोच्च पुरस्कार प्रदान किए जाने के निर्णय की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह न सिर्फ भाजपा के संस्थापक सदस्य हैं, बल्कि देश और दुनिया में भाजपा के असंख्य कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत भी हैं। उनके सार्वजनिक जीवन में दशकों की सेवा, प्रतिबद्धता और राष्ट्र की अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता झलकती है। 

आडवाणी ने अपने राजनैतिक जीवन में शुचिता व नैतिकता के उच्च मानक स्थापित किए हैं। यह पुरस्कार उनके अद्वितीय प्रयासों को सम्मानित करने वाला है। आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने के निर्णय की जानकारी स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से दी।