बालाघाट ।  यातायात पुलिस शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे बालाघाट-सिवनी मार्ग पर चेकिंग कर रही थी। कार्रवाई से बचने के लिए एक युवक वैनगंगा नदी के छोटे पुल से स्कूटी लेकर भागने लगा। तभी अनियंत्रित होकर वाहन समेत नदी में गिर गया। मौके पर मौजूद मजदूरों ने तत्परता दिखाते हुए नदी में कूदकर युवक और उसकी स्कूटी को सुरक्षित निकाल लिया।

ऐसे हुआ हादसा

भांडी गांव निवासी आकाश (26) पुत्र यशवंतराव सोनकावड़े बालाघाट से किराना व सब्जी खरीदकर स्कूटी क्रमांक एमपी 50 एसए 3037 से अपने गांव वापस जा रहा था। वैनगंगा नदी के बड़े पुल पर यातायात पुलिस की कार्रवाई को देखते हुए उसने अपने वाहन को वापस किया और छोटे पुल से जाने लगा। इसी दौरान अन्य वाहन भी वहां से गुजर रहे थे। किसी वाहन की टक्कर से वह अनियंत्रित होकर स्कूटी समेत वैनगंगा नदी में गिर गया। युवक को नदी में गिरता देख छोटे पुल पर चेकडैम निर्माण कर रहे मजदूरों ने छलांग लगाकर युवक को सुरक्षित निकाल लिया। पुलिस ने मजदूरों की मदद से स्कूटी को भी बाहर निकाला है। इस हादसे में युवक का किराना व सब्जी बह गई। युवक का कहना है कि अब वह यातायात नियमों का पालन कर वाहन चलाएगा।

छोटे पुल से बंद नहीं हुआ आवागमन

वैनगंगा नदी पर बने छोटा पुल पर अभी मिट्टी डली है और गढ्डे भी हो गए हैं। इस पुल से आवागमन को बंद नहीं किया गया है। एएसपी विजय डावर का कहना है कि वे नगर पालिका को पत्र लिखेंगे कि छोटे पुल से वाहनों की आवाजाही बंद की जाए।