नई दिल्ली । गुजरात विधानसभा चुनावों में जीतने वाले  आप के पांचों विधायकों ने दिल्ली आकर अरविंद केजरीवाल  से मुलाकात की। पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों के साथ ही पार्टी की गुजरात यूनिट के सभी पदाधिकारी भी बैठक में मौजूद थे। बताया जा रहा है कि गुजरात चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन और आगे की रणनीति पर इस बैठक में चर्चा हुई।
गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी ने सूरत में अपने तमाम बड़े चेहरों को उतारा था। इनमें प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया सीएम कैंडिडेट इसुदान गढ़वी और पाटीदार आंदोलन के चर्चित चेहरे अल्पेश कथीरिया और धार्मिक मालवीया समेत पार्टी के प्रदेश महामंत्री मनोज सोराठिया चुनाव नहीं जीत पाए। कम चर्चित चेहरे विधानसभा पहुंचने में कामयाब रहे।
आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रमुख गोपाल इटालिया के गृह जिले से आते हैं। उमेश मकवाणा को जब आप ने बोटाद से प्रत्याशी बनाया था। तब विरोध भी सामने आया था लेकिन उमेश मकवाणा चुनाव जीतने में सफल रहे। उमेश मकवाणा को कुल 79524 वोट मिले। चैतर वसावा ने डेडियापाड़ा सीट पर 55.87 फीसदी मत हासिल किए। उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी हितेश कुमार वसावा को 42082 वोटों से हराया।
सुरेंद्र नगर जिले की गारियाधार सीट से जीते सुधीर वाघाणी काफी समय से पार्टी से जुड़े हैं। सुधीर वाघाणी को कुल 60463 (43.46%) वोट मिले। वहीं सामाजिक कार्यकर्ता भूपत भाई भायाणी ने रीबड़िया को हराया। भूपत भायाणी को 65675 मत मिले तो वहीं बीजेपी के हर्षद रीबडिया को 58 771 हासिल हुए। जामनगर जिले की जाम जोधपुर सीट से चुनाव जीते हेमंत भुवा 10 नंवबर 2022 को आम आदमी पार्टी से जुड़े थे। हेमंत भुवा को 47.45 फीसदी वोट मिले। उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी हेमंत भाई सपारिया को हराया।
गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी को गुजरात विधानसभा चुनावों में 40 लाख से अधिक वोट मिले। कुल वोटों में आप के खाते में 13 फीसदी मत आए। वहीं आम आदमी पार्टी गुजरात की दो दर्जन से अधिक सीटों पर दूसरे नंबर पर रही।