पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के बोर्ड ने 850 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक को मंजूरी दे दी है। शेयरों की वापस खरीद ओपन मार्केट के जरिये होगी। कंपनी ने कहा कि यह बायबैक 810 रुपये प्रति शेयर से अधिक की कीमत पर नहीं होगा। शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने के बाद से कंपनी का यह पहला बायबैक ऑफर है।भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) पर 0.65 फीसदी तक ब्याज बढ़ा दिया है।

बैंक ने वेबसाइट पर कहा, दो करोड़ तक के जमा पर एक से दो साल के एफडी पर 6.10 के बजाय 6.75 फीसदी ब्याज मिलेगा। नई दर 13 दिसंबर से लागू है। संशोधन के बाद अब 211 दिन से एक साल के जमा पर 5.75 फीसदी ब्याज मिलेगा। 22 अक्तूबर को बैंक ने एफडी पर 0.80 फीसदी तक ब्याज बढ़ाया था।टाटा मोटर्स जनवरी से वाणिज्यिक वाहनों के दाम दो फीसदी तक बढ़ाएगी।

कीमतों में वृद्धि मॉडल और संस्करण के अनुसार होगी। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि वह बढ़ी हुई लागत का ज्यादातर भार खुद पर ले रही है। लेकिन, कुल लागत में तीव्र वृद्धि से उसे वाहनों की कीमतों में न्यूनतम बढ़ोतरी करनी पड़ रही है।निवेशकों ने गोल्ड ईटीएफ (एक्सचेंज ट्रेडेड फंड) से नवंबर में 195 करोड़ की शुद्ध निकासी की। एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया के मुताबिक, अक्तूबर में इस श्रेणी में 147 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश हुआ था और सितंबर में यह आंकड़ा 330 करोड़ रुपये था।

देश में अगले पांच साल में 100 से अधिक परिपक्व, बड़े स्तर पर लाभ कमाने वाले या मुनाफे की राह पर बढ़ रही स्टार्टअप कंपनियां देखने को मिलेंगी। इनमें 80 स्टार्टअप आईपीओ ला सकती हैं।रेडसीर स्ट्रैटेजी कंसल्टेंट्स ने रिपोर्ट में कहा, अब तक 20 स्टार्टअप कंपनियां आईपीओ ला चुकी हैं। भारत में 3,900 अरब डॉलर के बाजार पूंजीकरण में प्रौद्योगिकी या नई पीढ़ी की कंपनियों का हिस्सा मात्र एक फीसदी है।