छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान शनिवार को रायपुर जिले के अभनपुर विधानसभा के ग्राम तामासिवनी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर घोषणाओं को पिटारा खोल दिया। वहीं सभा के दौरान भीड़ में बैठे अपने दोस्त रूपलाल साहू को भी पहचाना। करीब चार दशक बाद हुई इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने उन्हें अपने पास बुलाकर गले से लगा लिया। कहा कि, ये मेरे रूम पार्टनर भी थे, आज वो गरियाबंद में प्रिंसिपल पद पर हैं।  

इससे पहले ग्राम खोपरा में मुख्यमंत्री ने अभनपुर पंचायत को नगर पालिका बनाने की घोषणा भी की। उन्होंने छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा-अर्चना कर चौपाल की शुरुआत की। उन्होंने शासन की ओर से संचालित योजनाओं को फीड बैक लिया और 66 करोड़ 38 लाख रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि, यहां वे जानने आए हैं कि जमीनी स्तर पर शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन हो रहा है या नहीं। 

मुख्यमंत्री बघेल सबसे पहले ग्राम चंपारण पहुंचे। उन्होंने महाप्रभु वल्लभाचार्य और चम्पेश्वर महादेव मंदिर के दर्शन किए। साथ ही प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि और खुशहाली की प्रार्थना की। इस अवसर पर उन्होंने वन गमन परिपथ योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड द्वारा क्रियान्वित श्री राम वाटिका और अधोसंरचना विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि राम वन गमन पथ को उत्कृष्ट बनाया जा रहा है। चंपारण को भी राम वन गमन पथ में जोड़ा गया है।