नई दिल्ली | दिल्ली नगर निगम चुनाव के नजीते बुधवार को घोषित किए गए। एमसीडी का चुनाव आम आदमी पार्टी ने पूर्ण बहुमत से जीत लिया है। इसके बाद दिल्ली के सीएम ने बड़ा बयान दिया है। सीएम ने कहा है कि यह फैसला पूरे देश के लिए सकारात्मक राजनीति करने का संदेश है। सीएम केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के मुख्यालय में पार्टी सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि लोग नकारात्मक राजनीति से तंग आ चुके हैं और अब इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम नकारात्मक राजनीति में भरोसा नहीं करते हैं और एक दूसरे को गाली देने की राजनीति नहीं करते हैं। हमने सुशासन, बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के नाम पर ईमानदार सरकार के लिए वोट मांगा था और लोगों ने हमें आशीर्वाद दिया है।

सीएम ने आगे कहा कि हमने दिल्ली सरकार को बेहतर किया है और अब लोगों ने एमसीडी में भी सुधार करने का जनादेश दिया है। हम दिल्ली के लोगों को हम पर भरोसा दिखाने के लिए बधाई देते हैं। सीएम केजरीवाल ने दिल्ली को स्वच्छ और कचरा मुक्त बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र का आशीर्वाद भी मांगा।

उन्होंने कहा कि अब राजनीति यहीं खत्म हो जानी चाहिए। दिल्ली को स्वच्छ और कचरा मुक्त बनाने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा और इसके लिए हमें केंद्र से भी समर्थन की जरूरत होगी। मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं और दिल्ली को बेहतर बनाने के लिए प्रधानमंत्री का आशीर्वाद मांगता हूं। हमें एमसीडी को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना है।

आज दिल्ली की जनता ने पूरे देश को एक संदेश दिया है। हमें एमसीडी में 'भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी' की मौजूदा व्यवस्था को अब खत्म करना होगा। इसके लिए हमें आप सभी के समर्थन की जरूरत होगी। मैं उन सभी पार्षदों को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने पार्टियों की परवाह किए बिना एमसीडी चुनाव जीता है, क्योंकि हम सभी को मिलकर दिल्ली के लिए काम करना है।

केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों को जीत नहीं मिली उन्हें चिंतित नहीं होना चाहिए क्योंकि हम दिल्ली को स्वच्छ शहर बनाने के लिए उनका भी सहयोग लेंगे। दिल्ली ने हमें स्कूलों को बेहतर बनाने, अस्पतालों को बेहतर बनाने, 24 घंटे बिजली देने की जिम्मेदारी दी थी और हमने उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए दिन-रात मेहनत की है और करते रहेंगे। हम दिल्ली की जनता को हम पर ऐसा विश्वास जताने के लिए धन्यवाद देते हैं।