कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित


द‍िल्‍ली । देश के कई जगहों में कोहरे का कहर जारी है जिससे ट्रेनें 6 से 10 घंटे तक देरी से चल रही हैं। कई विमानों का समय भी बदल गया है। कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। राजधानी द‍िल्‍ली सहित देश के कई राज्‍य लगातार घने कोहरे की चपेट में आए हुए हैं। घने कोहरे का असर सड़क से लेकर आसमान तक सभी जगह देखा जा रहा है। राजधानी द‍िल्‍ली के कुछ इलाकों में सुबह के वक्‍त घने कोहरे की समस्‍या आ रही है ज‍िसकी वजह से व‍िज‍िब‍िल‍िटी बहुत कम रही। खासकर द‍िल्‍ली एयरपोर्ट एर‍िया में व‍िज‍िब‍िल‍िटी ज्‍यादा दर्ज की गई। इस वजह से द‍िल्‍ली से कई डोमेस्‍ट‍िक फ्लाइट्स देरी से उड़ान भरेंगी। अन्‍य राज्‍यों की वेदर अपडेट के चलते आज बुधवार को इन फ्लाइट्स के टाइम को र‍िशेड्यूल क‍िया गया है। उत्‍तर रेलवे ने आज बुधवार को 26 ट्रेनों  के भी व‍िलंब से पहुंचने को लेकर अपडेट जारी की है।


ये डोमेस्‍ट‍िक फ्लाइट्स हुईं र‍िशेड्यूल 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सुबह के वक्‍त कोहरे और ठंड की वजह से कई डोमेस्‍ट‍िक फ्लाइट्स को र‍िशेड्यूल क‍िया गया है ज‍िसमें दिल्ली-शिमला दिल्ली-काठमांडू दिल्ली-चेन्नई दिल्ली-जैसलमेर दिल्ली-बरेलीख्  दिल्ली-मुंबई दिल्ली-वाराणसी  दिल्ली-श्रीनगर दिल्ली-जयपुर एवं दिल्ली-गुवाहाटी आद‍ि प्रमुख रूप से शामिल हैं।


ये फ्लाइट्स देरी से परिचालित की गईं
मंगलवार को भी द‍िल्‍ली-काठमांडू द‍िल्‍ली-जयपुर द‍िल्‍ली-श‍िमला द‍िल्‍ली-देहरादून एवं द‍िल्‍ली-चंडीगढ़-कुल्‍लू फ्लाइट्स कोहरे की वजह से अपने न‍िर्धार‍ित समय से कुछ व‍िलंब से पर‍िचाल‍ित की गई थीं। 


ट्रेनों का व‍िलंब से पहुंचने का स‍िलस‍िला बदस्‍तूर जारी
कोहरे और कड़कड़ाती ठंड का असर फ्लाइट्स के साथ-साथ ट्रेनों के पर‍िचालन पर भी खूब पड़ रहा है। सुबह के वक्‍त घने कोहरे के कारण व‍िज‍िब‍िल‍िटी बहुत कम देखी जा रही है ज‍िसकी वजह से ट्रेनों का व‍िलंब से पहुंचने का स‍िलस‍िला बदस्‍तूर जारी है। नॉर्दन रेलवे के तहत चलने वाली 26 ट्रेनें आज बुधवार को न‍िर्धार‍ित समय से घंटों लेट चल रही हैं। हालांक‍ि रेलवे की ओर से इन ट्रेनों के शेड्यूल में 1 घंटे की देरी होने की बात कही गई है। रेलवे के मुताब‍िक दरभंगा क्लोन स्‍पेशल पुरी पुरुषोत्‍तम एक्‍सप्रेस महाबोधी एक्‍सप्रेस ब‍िहार संपर्क क्रांत‍ि गोरखधाम एक्‍सप्रेस श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा मालवा सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस रीवा सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस संर्पूणा क्रांत‍ि एक्‍सप्रेस कैफ‍ियत एक्‍सप्रेस भुवनेश्‍वर राजधानी एक्‍सप्रेस ब्रहमपुत्र मेल पदमावत एक्‍सप्रेस कट‍िहार एक्‍सप्रेस सुहेलदेव एक्‍सप्रेस श्रमजीवी सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस अमृतसर क्‍लोन एक्‍सप्रेस दक्ष‍िण एक्‍सप्रेस जबलपुर गोंडवाना एक्‍सप्रेस मान‍िकपुर उत्‍तर प्रदेश संपर्क क्रांत‍ि एक्‍सप्रेस एमजीआर चेन्‍नई सेंट्रल ग्रांड ट्रंक एक्‍सप्रेस और ब‍िलासपुर छत्‍तीसगढ़ एक्‍सप्रेस समेत कुल 26 ट्रेनें आज द‍िल्‍ली नई द‍िल्‍ली हजरत न‍िजामुद्दीन और आनंद व‍िहार अपने न‍िर्धार‍ित समय से व‍िलंब से पहुंचेंगी। यात्री अपनी यात्रा का प्‍लान बनाने से पहले या स्‍टेशन पहुंचने के ल‍िए इन सभी ट्रेनों की करंट टाइम‍िंग के बारे में जानकारी प्राप्‍त कर लें ज‍िससे कि उनको क‍िसी प्रकार की परेशानी नहीं उठानी पड़े।