इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच लीग स्टेज का मुकाबला खेला जाएगा। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से मैच खेला जाएगा। लखनऊ और बेंगलुरु पहली बार इकाना मैदान में आमने-सामने होंगे। दोनों टीमें इस सीजन में दूसरी बार भिड़ेंगी। इससे पहले सीजन के 15वें मैच में दोनों का सामना हुआ था, तब लखनऊ को एक विकेट से जीत मिली थी।

तेज गेंदबाज मार्क वुड की गैर मौजूदगी में लखनऊ का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर हुआ है । वुड 15 अप्रैल के बाद से एक भी मैच नहीं खेल सके हैं और टीम को उनकी जल्दी वापसी की उम्मीद है । वुड तीन मैच नहीं खेलने के बावजूद उनके लिए सर्वाधिक विकेट ले चुके हैं।

लखनऊ ने 8 में से सिर्फ 5 मैच जीते
लखनऊ ने इस सीजन में अब तक आठ मैच खेले हैं। जिनमें उसे पांच में जीत और तीन मैचों में हार मिली। LSG के अभी 10 अंक हैं। लखनऊ ने अपने पिछले मैच में पंजाब को हराया था।
बेंगलुरु के खिलाफ टीम के 4 विदेशी खिलाड़ी काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन और नवीन उल हक हो सकते हैं। इनके अलावा केएल राहुल, रवि बिश्नोई और आवेश खान जैसे खिलाड़ी टीम को स्ट्रॉन्ग बना रहे हैं।

बेंगलुरु 8 मैचों में से 4 जीते बेंगलुरु को इस सीजन अब तक खेले गए 8 मैचों में 4 जीत और 4 में हार मिली है। टीम के पास 8 पॉइंट्स हैं। बेंगलुरु को अपने पिछले मैच में कोलकाता से हार मिली थी।
कोलकाता के खिलाफ टीम के 4 विदेशी खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, वनिंदु हसरंगा और डेविड विली हो सकते हैं। इनके अलावा विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल जैसे खिलाड़ी टीम को मजबूती दे रहे हैं।

हेड टु हेड में लखनऊ पर बेंगलुरु भारी
लखनऊ का यह दूसरा सीजन है। हेड टु हेड की बात करें तो लखनऊ पर बेंगलुरु भारी रही है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें दो बार बेंगलुरु और एक बार लखनऊ को जीत मिली है।

वेदर कंडीशन
लखनऊ में सोमवार को मौसम कुछ ठीक नहीं रहेगा। बादल छाएं रहेंगें, बारिश की संभावना है। आंधी भी आ सकती है। दिन का टेम्परेचर 27 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11...

लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बडोनी, नवीन उल हक, यश ठाकुर, आवेश खान और रवि बिश्नोई।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : कृष्णप्पा गौतम, डेनियल सैम्स, प्रेरक मांकड़, अमित मिश्रा और मार्क वुड।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, वनिंदु हसरंगा, विजयकुमार वैशाख, मोहम्मद सिराज, डेविड विली और हर्षल पटेल।

​​इम्पैक्ट प्लेयर : फाफ डु प्लेसिस, फिन एलिन, कर्ण शर्मा, आकाशदीप और अनुज रावत।