सिवनी ।   जिले के भोमा रेलवे स्टेशन के पास सोमवार शाम करीब 4.45 बजे ट्रेन के इंजन और रेलवे की निरीक्षण ट्राली में टक्कर हो गई। इस हादसे में ट्राली में सवार दो लोगों की मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची कान्हीवाड़ा पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

मोड़ के कारण नहीं दिखा डीजल इंजन

कान्हीवाड़ा थाना प्रभारी मोनिश सिंह ने बताया है कि नैनपुर की ओर से रेलवे का डीजल इंजन सिवनी की ओर आ रहा था। इसी दौरान सिवनी से भोमा की ओर रेलवे की निरीक्षण ट्राली से पांच लोग जा रहे थे।

भोमा साहू ढाबा के पास हुई टक्‍कर

भोमा साहू ढाबा के पास डीजल इंजन और ट्राली की टक्कर हो गई। थाना प्रभारी ने बताया है कि जिस जगह यह हादसा हुआ वहां रेलवे लाइन का मोड़ है। इस मोड़ के कारण ट्राली में सवार लोगों को सामने से आ रहा डीजल इंजन नहीं दिखा और हादसा हो गया।

तीन ने ट्राली से कूदकर बचाई जान

थाना प्रभारी ने बताया है कि इस हादसे में ट्राली पर सवार दो लोगों की मौत हो गई । मृतकों की पहचान लल्लन यादव व रामसजुन यादव के रूप में हुई है। दोनों ही रेलवे के कर्मचारी बताए जा रहे हैं।

टक्‍कर से पहले ही ट्राली से कूदे

ट्राली में सवार तीन लोग टक्कर होने के पूर्व ही ट्राली से कूद गए। इससे उनकी जान बच गई। कान्हीवाड़ा थाना प्रभारी ने बताया है कि इस मामले में रेलवे के अधिकारियों से बात की जा रही है।

एक कर्मी को लगी चोट

हादसे के पूर्व ट्राली से कूदने के कारण जितेंद्र रजक नामक व्यक्ति को गंभीर चोटे आई है, जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

घटना के बाद भारी भीड़ जमा

ट्राली से कूदने वाले राम बहादुर मर्सकोले व हरिलाल मार्को को मामूली चोंटे आई हैं। ये दोनों फिलहाल घटना स्थल पर ही हैं। घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ लग गई।इस पर पुलिस ने भीड़ को हटाया।