कुबेरस्थान। सदर तहसील क्षेत्र के पिपरासी गांव के पश्चिम में शाॅर्ट सर्किट से गेहूं की फसल में आग लग गई। इससे 35 किसानों की 25 एकड़ गेहूं की फसल जल गई। एसडीएम सदर महात्मा सिंह और कसया की एसडीएम कल्पना जायसवाल ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। पीड़ितों को सरकारी सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया।
पिपरासी गांव के पश्चिम खेतों में खड़ी गेहूं की फसलों में ऊपर से गुजर रही एचटी लाइन में शाॅर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया और गेहूं की फसलें जलने लगीं। किसी की नजर इस पर पड़ी तो शोर मचाया और घटना की सूचना कुबेरस्थान थाने की पुलिस को दी।

खेतों में आग देखकर आसपास के लोग आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े, लेकिन आग बढ़ती जा रही थी। पुलिस व अग्निशमन विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे, तब तक नरईपुर मठिया, पिपरासी, बढ़वलिया खुर्द, बढ़वलिया बुजुर्ग सहित अन्य गांवों के किसान अनिल तिवारी, त्रियुगी तिवारी, जितेंद्र मणि, दिनेश, कमलेश, शैलेश, कन्हैया तिवारी, महंथ तिवारी, किशनाथ, मंतोष पांडेय, अरविंद, हरेंद्र, सर्वदा, जंगी, दिनेश, बृजेश, गोपीनाथ, पूर्णवासी सहित 35 किसानों की लगभग 25 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

इन किसानों की जली फसल

बढ़वलिया के ग्राम प्रधान अनिल तिवारी की एक एकड़, जितेंद्र तिवारी की एक बीघा, त्रियुगी नारायण की एक बीघा, कन्हैया लाल की 14 कट्ठा और महंथ तिवारी दो एकड़ गेहूं की फसल जल गई है। इन लोगों ने बताया कि इतना ही गेहूं बोए थे, जो बिजली निगम की लापरवाही से जलकर नष्ट हो गई। यदि गर्मी से पहले बिजली निगम के अभियंताओं ने इन तारों को दुरुस्त कर लिया होता तो यह नुकसान नहीं होता।