लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामचरितमानस को लेकर उठे विवाद पर बातचीत करते हुए विरोधियों पर जमकर निशाना साधा है। सीएम ने कहा कि कुछ लोग भगवान राम को काल्पनिक मानते थे, लेकिन भाजपा सरकार  बनने के बाद अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। आज विरोधी भी कह रहे हैं कि राम सबके हैं। उन्होंने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 6 साल में देशभर में सबसे अच्छी कानून व्यवस्था यूपी की रही है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है।  हिंदुत्व, सनातन और भगवा ने भारत की पहचान दुनिया बनाई है। सीएम योगी ने यूपी में निवेश से लेकर भगवा पर सवाल उठाने को जनता ने चुनाव में जवाब दे दिया है और आने वाले लोकसभा चुनाव में भी जनता जवाब देगी।
  सीएम योगी कहा कि 2014 के बाद से पूरे देश में बदलाव आया है। उत्तर प्रदेश के विकास की रफ्तार बुलेट ट्रेन की रफ्तार से आगे बढ़ रही है। सीएम ने इस दौरान विरोधियों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश कई वर्षो तक जाति- परिवारवाद के जाल में फंसा रहा है, लेकिन भाजपा सरकार में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं हो रहा है सभी को सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मैं संत हूं, मेरा कोई व्यक्तिगत जीवन नहीं है, जो मेरा विचार है, वही मेरा व्यवहार है। आचार-विचार में विरोध हो तो जनविश्वास नहीं मिलता है। मेरे जो अंदर है, वही मेरे बाहर भी है। मैं मठ में जैसे रहता हूं, वैसे ही सार्वजनिक जीवन और दफ्तर में रहता हूं। उन्होंने कहा कि बीते 6 साल में यूपी की जीडीपी दोगुनी हुई है। यूपी के पास निवेश के सबसे बेहतर मौके हैं। प्रदेश में निवेश के लिए सिंगल विंडो है। यूपी में सुरक्षित निवेश की गारंटी है। हमारे पास युवा भी हैं। 64 हजार एकड़ जमीन हमारे पास मौजूद है, जहां पर हम निवेश उतारने के लिए तैयार हैं।
  गौरतलब है कि 22 जनवरी को पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरित मानस की कुछ चौपाइयों को लेकर सवाल उठाएं हैं। उन्होंने इस पर सरकार से बैन लगाने की भी मांग की है। उसके बाद से प्रदेश में रामचरित मानस को लेकर प्रदेश में बवाल मचा हुआ है। सभी पार्टियों अपने वोट बैंक को देख कर बयान दे रही हैं। हालांकि स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान के बाद हिंदू संगठन मौर्य पर केस दर्ज करने की मांग कर रहा है।