दुनिया में बड़े स्तर पर टेक कंपनियों की ओर से छंटनी के बाद, टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी जगुआर-लैंड रोवर (JLR) ने शुक्रवार को वैश्विक स्तर पर 800 लोगों को नौकरी देने का फैसला किया है। कंपनी ओर से बताया गया कि ये नौकरियां डिजिटल और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में यूके, आयरलैंड, यूएसए, इंडिया, चीन और हंगरी जैसे देशों में होंगी।

जेएलआर ऐसे कर्मचारियों को अपने यहां नौकरी देनी चाहती है, जो डिजिटल टेक्नोलॉजी में स्किल्ड हो और कंपनी को डिजिटल और डाटा- ड्रिवन संस्था बनने में मदद करें।

JLR ने जारी की प्रेस रिलीज

कंपनी की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि टेक्नोलॉजी कंपनियों के द्वारा बड़े स्तर पर नौकरियों में छंटनी के बाद, जेएलआर ने टेक इंडस्ट्री के निकाले गए कर्मचारियों के लिए नया जॉब पोर्टल खोलने का फैसला किया है, जहां वे अपने लिए नए अवसरों की तलाश कर सकते हैं, जो हाइब्रिड वर्किंग पैटर्न को ऑफर करता है।जेएलआर ने आगे बताया कि इस ग्लोबल हायरिंग नौकरियां ऑटोनॉमस ड्राइविंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इलेक्ट्रिफिकेशन, क्लाउड सॉफ्टवेयर, डेटा साइंस, मशीन लर्निंग और अन्य भूमिकाओं के लिए उपलब्ध होगी।

जेएलआर के मुख्य सूचना अधिकारी एंथोनी बैटल ने कहा कि हम अपने डेटा और डिजिटल स्किल बेस को मजबूत कर रहे हैं, ताकि हम अपनी Reimagine रणनीति को पूरा कर सकें और 2025 से इलेक्ट्रिक-फर्स्ट बिजनेस बन सकें और 2039 तक कार्बन नेट जीरो हासिल कर सकें।