वाराणसी: लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. एयरपोर्ट डायरेक्टर को डॉक से आई चिट्ठी में प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति भवन समेत देश के कई अन्य महत्वपूर्ण ठिकानों पर ड्रोन से हमले की बात कही गई है.

मामला संज्ञान में आने के बाद वाराणसी पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस डाक विभाग के माध्यम से यह पता करने की कोशिश कर रही है कि धमकी भरी चिट्ठी कहां से भेजी गई और किसने भेजी है.

एयरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी के मुताबिक यह चिट्ठी डाक के माध्यम से गुरुवार को आई थी. निदेशक के नाम मिली इस चिट्ठी में इसे भेजने वाले का कोई नाम पता नहीं लिखा है. संदेह होने पर चिट्ठी पढ़ी गई तो पता चला कि भेजने वाले ने बाबतपुर एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी है. इसी के साथ उसने लिखा है कि राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री भवन सहित देश के अन्य हवाई अड्डों के अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण ठिकानों पर ड्रोन हमले किए जाएंगे.


फूलपुर थाने में केस दर्ज

मामला संज्ञान में आने के बाद वाराणसी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. इस संबंध में एयरपोर्ट डायरेक्टर की तहरीर के आधार पर फूलपुर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. एसीपी पिंडरा अमित पांडेय के मुताबिक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. पता किया जा रहा है कि यह चिट्ठी किसने और कहां से भेजी है. इस संबंध में डाक विभाग से भी मदद ली जा रही है.


पुलिस ने जारी किया हाई अलर्ट

इस चिट्ठी के सामने आने के बाद पुलिस ने वाराणसी एयरपोर्ट के साथ ही वाराणसी के अन्य राष्ट्रीय महत्व के संस्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी है. सुरक्षा एजेंसियों ने हाई अलर्ट जारी किया है. वहीं वाराणसी पुलिस के इनपुट पर दिल्ली में भी राष्ट्रीय महत्व के संस्थानों और प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

ड्रोन दिखने पर एक्शन के निर्देश

एयरपोर्ट प्रबंधन ने ऑपरेशनल क्षेत्र के वॉच टॉवर पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को अलर्ट किया है. इसी के साथ वाराणसी पुलिस ने हवाई क्षेत्र में कहीं भी ड्रोन दिखाई देने पर उच्चाधिकारियों को सूचित करने के आदेश दिए हैं. एलबीएस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक आर्यमा सान्याल ने धमकी भरे पत्र की पुष्टि की. कहा कि हमने इसे पुलिस को सौंप दिया है. एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही हमने सुरक्षा मुद्दे पर बैठक की है. इसके बाद एयरपोर्ट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.