Prayagraj Encounter । प्रयागराज में 24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने दूसरा एनकाउंटर भी कर दिया है। उमेश पाल को पहली गोली मारने वाला विजय कुमार उर्फ उस्मान चौधरी एनकाउंटर में मारा गया है।
पहले खबर आई थी कि एककाउंटर में वह घायल हो गया है और उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है, लेकिन अब उसके मारे जाने की पुष्टि कर दी गई है। उमेश पाल हत्याकांड में उत्तर प्रदेश पुलिस इससे पहले भी एक एनकाउंटर कर चुकी है, जिसमें पुलिस ने अतीक अहमद के करीबी अरबाज को मार गिराया था। पुलिस को जानकारी मिली है कि उमेश पाल की हत्या में जिस क्रेटा कार का इस्तेमाल किया गया था, उसे अरबाज ही चला रहा था।

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर में 24 फरवरी को उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। उसके बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक्शन में आ गई और माफिया पर पुलिस का एक्शन लगातार जारी है। हत्याकांड में एक और आरोपी का एनकाउंटर कर दिया गया है।

कौंधियारा इलाके में हुई पुलिस से मुठभेड़

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने यह एनकाउंटर प्रयागराज के कौंधियारा इलाके में किया था। उस्मान चौधरी को घायल अवस्था में इलाज के लिए एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन अस्पताल में उसकी मौत हो गई। ये उमेश पाल हत्याकांड में दूसरा एनकाउंटर है। गौरतलब है कि इससे पहले पुलिस ने अतीक अहमद के करीबी अरबाज को ढेर कर दिया था।

अतीक अहमद पर साजिश का आरोप

उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी अतीक अहमद फिलहाल साबरमती जेल में बंद है। पुलिस को शक है कि जेल में रहते हुए ही अतीक अहमद ने इस हत्याकांड की पूरी साजिश रची थी। राजूपाल हत्याकांड में गवाह उमेश पाल मुख्य गवाह था। उमेश पाल की पत्नी जया पाल की शिकायत पर प्रयागराज पुलिस ने शिकायत भी दर्ज कर ली है। साथ ही अतीक के भाई, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक अहमद के दो बेटों और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।