गांव: छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव में लोगों की सुरक्षा करने वाली पुलिस के परिवारों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पुलिस वालों के परिवारों के सामने पानी की समस्या का बड़ा संकट खड़ा हो गया है. यहां रहने वाले 168 परिवार मजबूरी में नीचे टैंकर से बाल्टी में पानी भरकर कुछ मंजिल ऊपर अपने क्वार्टर तक लेकर जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि कॉलोनी का 1 लाख 11 हजार रुपए का बिजली बिल बकाया है.

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के नगर निगम इलाके के 18 एकड़ में पुलिस कॉलोनी बनी है. इस कॉलोनी में सम्पवेल का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है. इसके बाद यहां रहने वाले 168 परिवार टैंकर से पानी भर कर गुजारा कर रहे हैं. 4 ब्लॉक में बने पुलिस जवानों के किसी भी क्वार्टर तक पानी नहीं पहुंच रहा है. ऐसे में ऊपर की मंजिलों में रहने वाले परिवार बिल्डिंग के नीचे खड़े टैंकर से बाल्टी में पानी भरकर अपनी क्वार्टर तक ले जाने को मजबूर हैं. बिजली कनेक्शन काटने के पीछे का कारण अधिकारियों की लापरवाही बताई जा रही है.

बिजली कंपनी ने काट दिया कनेक्शन

पुलिस कॉलोनी में बीते 2 दिनों से पानी की समस्या खड़ी हो गई है. इसकी बड़ी वजह विभागीय अफसरों की अनदेखी है. यहां कॉलोनी के हर क्वार्टर तक पानी पहुंचने की पूरी व्यवस्था है. बोर से सम्पवेल भरता है. सम्पवेल का पानी जवानों के घरों तक पहुंचता है, लेकिन इसके लिए बिजली की खपत होती है. बिजली बिल का समय पर भुगतान नहीं होने की वजह से बिजली कंपनी ने कनेक्शन काट दिया है. यही वजह है कि इस भीषण गर्मी में पुलिस परिवारों को अपने घरों तक टैंकर से पानी भरकर ले जाना पड़ रहा है.

168 परिवारों के सामने पानी का संकट

नगर निगम नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु का कहना है कि न्यू पुलिस कॉलोनी में सम्पवेल का बिजली कनेक्शन कटना आम बात हो गई है. पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है. बिजली का बिल नहीं चुकाने की स्थिति में बिजली विभाग कनेक्शन काट देता है. ऐसे में पुलिस परिवार पानी की समस्या को दूर करने के लिए टैंकरों से पानी भरकर अपने घर तक ले जा रहे हैं. न्यू पुलिस कॉलोनी का 1 लाख 11 हजार रुपए का बिल बकाया है. जिसकी वजह से 168 परिवार मुश्किलों का सामना कर रहे हैं.