स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) राज्यमंत्री परमार ने ग्राम चितौनी से 10वें दिन की विकास यात्रा का किया शुभारंभ प्रधानमंत्री मोदी के विजन और मुख्यमंत्री चौहान के मिशन को सार्थक कर रही विकास यात्राएँ, राज्य मंत्री मंत्री परमार ने ग्राम चितौनी में 49 लाख रूपए से बनने वाले उप स्वास्थ्य केंद्र का भूमि-पूजन किया

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार ने कहा है कि प्रदेश भर में निकाली जा रही विकास यात्राएँ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के विजन एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह के मिशन "अंत्योदय" को सार्थक कर रही हैं। विकास यात्राएँ लोगों के जीवन को समृद्ध और बेहतर बनाने का अभियान है। मुख्यमंत्री श्री चौहान के निर्देश पर विकास यात्राओं के माध्यम से आमजन को विकास कार्यों की जानकारी दी जा रही है और ग्रामीणों को शासन की जनहितैषी योजनाओं का लाभ भी प्रदान किया जा रहा है। जनापेक्षाओं के अनुरूप हर व्यक्ति को शासन की जन-कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करने के उद्देश्य से पूरे प्रदेश में विकास यात्राएँ निकाली जा रही है। इनका उद्देश्य हर व्यक्ति के जीवन को बेहतर और खुशहाल बनाना है।

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री परमार ने आज 10वें दिन शाजापुर जिले की शुजालपुर विकासखंड के ग्राम चितौनी में विकास यात्रा का शुभारंभ किया। राज्य मंत्री श्री परमार ने तिरंगा ध्वज फहराया तथा कन्या-पूजन किया। राज्य मंत्री परमार ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान के नेतृत्व में राज्य सरकार महिलाओं के लिए "लाड़ली बहना योजना" की सौगात देने जा रही है।

49 लाख से अधिक लागत से बनने वाले उप स्वास्थ्य केंद्र का भूमि-पूजन: राज्य मंत्री परमार ने दसवें दिन की विकास यात्रा के दौरान शुजालपुर विधानसभा के ग्राम चितौनी में 49 लाख 14 हजार रूपए लागत राशि से बनने वाले उप स्वास्थ्य केंद्र का भूमि-पूजन किया। इस सौगात से स्थानीय ग्रामीणों सहित आसपास के ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलेगा। इस दौरान श्री परमार ने शासकीय माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण भी किया। श्री परमार ने ग्राम टिटवास में विधायक निधि के 7 लाख रूपए से बनने वाले टिन शेड का भूमि-पूजन किया।

 राज्य मंत्री परमार शुजालपुर शहर की विकास यात्रा में भी हुए शामिल: राज्य मंत्री परमार ने यात्रा के पूर्व शुजालपुर नगर के वार्ड क्रमांक 17 प्रेम नगर में शहर की विकास यात्रा का भी शुभारंभ किया। उन्होंने यहाँ उपस्थित वार्ड वासी हितग्राहियों को आयुष्मान कार्ड तथा लाड़ली लक्ष्मी योजना के हित लाभ का वितरण भी किया।

विकास यात्रा शुजालपुर विकासखंड के ग्राम चितौनी से शुरू होकर ग्राम श्यामपुर, टिटवास, भीमपुरा, उगली, ताजपुर गौर, गुंजारी एवं टुंगनी पहुँची।

राज्य मंत्री परमार ने सभी ग्रामों में ग्रामवासियों द्वारा किये गए आत्मीय स्वागत के लिए आभार भी माना। उन्होंने सभी ग्रामों में ग्रामीण जनों को शासन की जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और आमजनों को शासकीय योजनाओं के लाभ लेकर अपने जीवन को बेहतर बनाने को कहा। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएँ सुनी और उनके त्वरित निराकरण के लिए निर्देश दिए। इस दौरान जन-प्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे। इन सभी ग्रामों में राज्य मंत्री परमार ने उपस्थितजनों को स्वच्छता, ऊर्जा साक्षरता, प्लास्टिक मुक्ति तथा नशामुक्ति का संकल्प भी दिलाया।।

 राजेश दाहिमा