निर्माणाधीन कार्यों की करें प्रतिदिन मॉनीटरिंग,निर्धारित समय-सीमा में पूरे करें कार्य मंत्री ने लिया निर्माण कार्यों का जायजा

तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने मंगलवार को नरेला संकरी स्थित निर्माणाधीन संत श्री शिरोमणि रविदास ग्लोबल स्किल पार्क के बिल्डिंग स्ट्रक्चर के पूर्ण कार्यों का जायजा लिया। श्रीमती सिंधिया ने जीएसपी के नए प्रांगण में बने COSA-1 के चार ब्लॉक, जीएसपी ऑफिस और कन्वेंशन सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्माणाधीन कार्यों की प्रतिदिन मॉनिटरिंग करने और निर्धारित समय-सीमा में कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिये।

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में व्यापक स्तर पर युवाओं के कौशल को निखार कर रोजगार की संभावनाओं को साकार करने के उद्देश्य से अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ग्लोबल स्किल पार्क का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ड्रीम प्रोजेक्ट को ऐसा बनाना है कि दूसरे राज्य इसका अनुसरण करें। जीएसपी में हमारी मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा आधुनिक पाठ्यक्रम जैसे एनिमेशन, गेमिंग, एग्रीकल्चर, मैन्यूफेक्चरिंग आदि शुरू करें। श्रीमती सिंधिया ने कहा कि युवाओं को निरंतर बाजार माँग के अनुसार रोजगार के लिये प्रशिक्षित करने अग्रणी तकनीकों का समावेश आवश्यक है। प्रदेश के युवाओं को अंतर्राष्ट्रीय पहचान मिले, यही हमारी कोशिश है।

 बिन्दु सुनील

न्यूज़ सोर्स : mpinfo