टीवी की अभिनेत्रियां लोकप्रियता के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं। टीवी की मशहूर एक्ट्रेस अदाकारी से लेकर लाइफस्टाइल तक, हर एक चीज में बॉलीवुड एक्ट्रेस को कड़ी टक्कर देती हैं। यह तो सभी जानते हैं कि बॉलीवुड एक्ट्रेस एक्टिंग के साथ-साथ बिजनेस भी करती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिजनेस के मामले में भी टीवी एक्ट्रेस पीछे नहीं हैं। टीवी की मशहूर बहुएं अदाकारी के साथ-साथ अपना साइड बिजनेस भी करती हैं, जिसके जरिए वह लाखों-करोड़ों की कमाई करती हैं। चलिए जानते हैं उन टीवी बहुओं के बारे में, जो बिजनेस से मोटी रकम कमाती हैं।

रूपाली गांगुली

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है 'अनुपमा' यानी रूपाली गांगुली का। रूपाली आज 'अनुपमा' के रूप में घर-घर में अपनी पहचान बना चुकी हैं। सीरियल में उन्होंने कम पढ़ी लिखी महिला का किरदार निभाया है, जिन्होंने परिवार की कैद से निकलकर अनुज कपाड़िया के साथ बिजनेस में हाथ आजमाया था। ठीक उसी तरह रियल लाइफ में भी रूपाली अपना बिजनेस संभालती हैं। दरअसल वह अपने पिता की एक विज्ञापन एजेंसी चलाती हैं।

मौनी रॉय

इस लिस्ट में अगला नाम आता है मौनी रॉय का। टीवी की 'नागिन' बनकर मोनी रॉय ने अपनी पहचान बनाई थी, जिसके बाद कई सीरियल्स में वह नजर आईं। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और अब वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हो गई हैं। मौनी अपने पति के साथ 'अल्टीमेट गुरुज' नाम से एक एजुकेशन एप चलाती हैं।

आशका गोराडिया

इस लिस्ट में 'कुसुम' सीरियल से फेमस हुईं आशका गोराडिया भी शामिल हैं। उन्होंने 'कुसुम' और 'सिंदूर तेरे नाम' का जैसे सीरियल में सीधी-सादी बहू का किरदार निभाया था। असल जिंदगी में वह अपना कॉस्मेटिक ब्रांड चलाती हैं, जो अब दुनिया भर में मशहूर हो चुका है। आशका ने अब अभिनय की दुनिया से पूरी तरह दूरी बना ली है और वह अपने बिजनेस को आगे बढ़ा रही हैं।

संजीदा शेख

टीवी की मशहूर अभिनेत्री संजीदा शेख भी बिजनेसवुमन हैं। वह 'कयामत', 'इश्क का रंग सफेद' जैसे कई सीरियल्स से अपनी पहचान बना चुकी हैं। बिजनेस की बात करें तो टीवी की प्यारी बहू अपना एक सैलून चलाती हैं, जिसके जरिए वह मोटी कमाई करती हैं

रक्षंदा खान

इस लिस्ट में टीवी एक्ट्रेस रक्षंदा खान का नाम भी शामिल है। रक्षंदा 'जस्सी जैसी कोई नहीं', 'तेरे बिना जिया जाए ना' जैसे कई टीवी सीरियल्स में अपनी दमदार अदाकारी का जलवा बिखेर चुकी हैं। एक्टिंग के साथ रक्षंदा बिजनेस भी करती हैं। वह अपनी एक मैनेजमेंट कंपनी चलाती हैं, जिसके जरिए उनकी मोटी कमाई होती है।