केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद अमित शाह ने रायपुर में NIA कार्यालय का उद्घाटन किया। NIA की स्थापना को ज्यादा समय नहीं हुआ है। NIA ने अल्पकाल में ही पूरे विश्व में उत्तम कार्य की मान्यता प्राप्त की है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने आतंकवाद के प्रति अपनी जीरो टॉलरेंस की नीति के अनुरूप एनआईए और आतंकवाद विरोधी कानूनों जैसी जांच एजेंसियों को मजबूत करने के लिए सभी प्रयास किए। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की मई 2024 तक सभी राज्यों में शाखाएं होंगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने वामपंथी उग्रवाद, आतंकवाद, नकली मुद्रा और नशीले पदार्थों सहित अन्य संबंधित अपराधों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है, और इसलिए हमने एनआईए को मजबूत करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और एनआईए निदेशक दिनकर गुप्ता मौजूद थे।

शाह ने कहा कि आठ वर्ष के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काम की राजनीति की शुरुआत की। उन्होंने देश को परिवारवाद की राजनीति से मुक्ति दिलाई। उन्होंने तुष्टिकरण और भ्रष्टाचार की राजनीति से देश को आजाद कराया। इससे लोगों का लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास गहरा हुआ है। 'मोदी@ 20' पर एक सेमिनार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी जी को हर व्यक्ति ने अपने-अपने नजरिए से देखा है। किसी को गरीबों का कल्याण करने वाला समाज सेवक दिखाई पड़ता है तो किसी को देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करने वाल दृढ़ इच्छाशक्ति वाला एक मजबूत नेतृत्व दिखाई पड़ता है।