भोपाल | मध्य प्रदेश के शहपुरा के मां शारदा टेकरी के पास स्थित भगवान बजरंगबली मंदिर की प्रतिमा का अपमान करने के मामले में लोगों ने विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है। लोगों ने बाजार को पूरी तरह से बंद कर जबलपुर अमरकंटक मुख्य मार्ग को जाम कर दिया है।रविवार दोपहर एक बजे शहपुरा के निवास तिराहे के पास मार्ग में आवागमन पूरी तरह ठप हो गया।

जानकारी  मिलने पर कलेक्टर विकास मिश्रा, पुलिस अधीक्षक (SP) संजीव सिन्हा मौके पर पहुंचे।लोगों ने भगवान बजरंगबली की प्रतिमा को अपमानित करने वाले आरोपियों फिरोज खान और अमजद खान के खिलाफ एनएसए के तहत मामला दर्ज करने और उसका घर गिराने की मांग कर रहे थे, जिसके बाद आनन-फानन में आरोपित अमजद खान का शहपुरा में स्थित कच्चा मकान बुलडोजर से ढहा दिया गया।

इस दौरान भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही।दोनों आरोपितों पर एनएसए के तहत कार्रवाई का प्रस्ताव जिले से मंत्रालय भेजने की जानकारी जब अधिकारियों ने दी तभी प्रदर्शनकारी माने। दोपहर 3 बजे के बाद ही इस मार्ग में आवागमन बहाल हो सका।प्रदर्शन कर रहे हिंदूवादी संगठनों और अन्य लोगों ने भाजपा के जिला अध्यक्ष, अवध राज बिलैया, जिला महामंत्री ज्ञानदीप त्रिपाठी और शहपुरा के मंडल अध्यक्ष घनश्याम कछवाहा का पुतला फूंका।

उनका आरोप है कि मामले में इन नेताओं द्वारा कोई पहल नहीं की गई। इसी का नतीजा था कि इतने दिन तक आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई नहीं की गई। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने इन नेताओं के खिलाफ 'हाय-हाय' के नारे भी लगाए।

यह है पूरा मामला?

दरअसल, बजरंगबली की प्रतिमा को अपमानित करने का मामला 17 जुलाई को सामने आया था। जब लोगों ने इसके विरोध में प्रदर्शन किया तो 19 जुलाई को मामला दर्ज कर दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया। इसके बाद से ही लोग आरोपितों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे।इस मामले को लेकर शहपुरा समेत विक्रमपुर, समनापुर, शाहपुर, बजाग, करंजिया, गाड़ासरई, मेहेदवानी व अन्य कस्बे का बाजार भी बंद रख कर प्रदर्शन किया जा चुका है।