भारतीय टीम के कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने अधिकतर मौकों पर टीम इंडिया को जीत दिलाई है। हालांकि, अहम मौकों पर भारत को हार मिली है। ऐसे में टी20 विश्व कप भारत के लिए बेहद अहम होने वाला है। 
भारतीय टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप की तैयारी में जुटी हुई है। इस टूर्नामेंट के लिहाज से कप्तान रोहित और कोच द्रविड़ कई तरह के प्रयोग कर रहे हैं। हालांकि, एशिया कप में भारतीय टीम को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। भारत के लिए इन दोनों मैचों में मिली हार आंखें खोलने वाली थी। अगले मैच में टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाया और अफगानिस्तान को बड़े अंतर से हराया, लेकिन मुश्किल समय में भारतीय खिलाड़ियों का दबाव में आना चिंता का विषय है। 
पिछले साल हुए टी20 विश्व कप में भारत ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया था। इसके बाद राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बनाया गया था। उनसे सभी को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन उनका प्रदर्शन आशा के अनुरूप नहीं रहा है। दक्षिण अफ्रीका दौरे में भारत को टेस्ट और वनडे सीरीज दोनों में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद इंग्लैंड में अहम टेस्ट मैच और अब एशिया कप में भारतीय टीम हारी है। ऐसे में उनके लिए टी20 विश्व कप बेहद अहम रहने वाला है। बीसीसीआई के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम का कहना है कि द्रविड़ के लिए यह बेहद अहम समय है।
एक टेस्ट और 34 वनडे खेलने वाले करीम ने द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया के नतीजों पर भी बात की। उन्होंने कहा "अगर एक विकल्प दिया जाता है तो राहुल द्रविड़ दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज और इंग्लैंड में आखिरी टेस्ट मैच जीतना पसंद करेंगे। उनकी कोच रहते बारत ने कई द्वीपक्षीय सीरीज जीती हैं और इसमें राहुल इन दो सीरीज को भी जोड़ना चाहेंगे। वह इसे इतनी द्विपक्षीय जीत के साथ बदलना पसंद करेंगे कि भारत को उसके बेल्ट में मिला है। लेकिन राहुल द्रविड़ को इन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।"