ताइपे । ताइवान से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां विरासत में मिले अरबों रुपये के मालिक 18 वर्षीय युवक की शादी के दो घंटे बाद ही मौत हो गई। कथित तौर पर युवक ने उस शख्स से शादी की, जिससे उसकी दो बार ही मुलाकात हुई थी। युवक को अपने विरासत में पिता से 500 मिलियन डॉलर की संपत्ति मिली थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 18 वर्षीय लाई 4 मई को 10 मंजिला आवासीय इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर मृत पाया गया था। जांच के दौरान यह पता चला कि यह वही इमारत थी, जहां उसके रियल एस्टेट एजेंट सहायक हसिया भी रहते थे। विशेष रूप से 26 वर्षीय हसिया और लाई ने अपनी मौत से दो घंटे पहले कानूनी रूप से अपनी शादी का पंजीकरण कराया था। हसिया और लाई के पिता रियल एस्टेट एजेंट थे। हसिया मृतक लाई के पिता को अपनी संपति को मैनेज करने में मदद भी की और फिर उनके बेटे लाई के साथ मिलकर काम कर रहे थे।
ताइवानी मीडिया द्वारा 19 मई को मौत को प्रकाश में लाया गया था, जब किशोर की मां, जिसका उपनाम चेन था, उन्होंने अपने वकील के साथ मध्य ताइवान के ताइचुंग शहर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। बेईमानी का आरोप लगाते हुए उन्होंने मौत की परिस्थितियों पर सवाल उठाया। मृतक की मां ने आरोप लगाया कि उसके पैसे के लिए उसके बेटे की हत्या कर दी गई और इस घटना को आत्महत्या का रूप देने की योजना बनाई गई। चेन ने यह भी दावा किया कि उनका बेटा समलैंगिक नहीं था और अपनी मृत्यु से पहले वह हसिया से केवल दो बार मिला था, पहली बार अपने पिता के अंतिम संस्कार में मिला था। मीडिया के अनुसार मृतक की मां ने संवाददाताओं से कहा कि वह कभी स्वीकार नहीं करेगी कि उसके बेटे ने आत्महत्या कर ली थी, उसके पास कोई कारण नहीं था, वह ‘एक स्थानीय विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहा था।
लाई के शरीर की जांच करने के बाद फोरेंसिक चिकित्सा विशेषज्ञ काओ ता-चेंग ने दावा किया कि लाई के शरीर पर पाई गई चोटों के निशान से यह पता चलता है कि वो 10वीं मंजिल पर से गिरा नहीं था, क्योंकि उसके सिर और पेट में किसी तरह का ब्लड फ्लो नहीं हुआ था। उन्होंने आशंका जताई की शायद लाई के गिरने से पहले उसे जहर दिया गया हो। बता दें कि सेम सेक्स मैरिज लीगल है और उनमें विरासत के अधिकार भी शामिल हैं।