लखनऊ । राजधानी लखनऊ के कृष्णा नगर इलाके में दीपावली की देर रात पीएसी के क्वार्टर में इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और अब इस हत्याकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। कृष्णा नगर पुलिस ने पीएसी इंस्पेक्टर एसके सिंह की हत्या के मामले में साले देवेंद्र कुमार वर्मा और इंस्पेक्टर की पत्नी भावना सिंह को गिरफ्तार किया है। भाई-बहन ने मिलकर ही इंस्पेक्टर की हत्या को अंजाम दिया था। इंस्पेक्टर सतीश सिंह को लेकर बताया जा रहा है कि कई अन्य महिलाओं से अवैध रिश्ते थे और इन रिश्तों के चलते पत्नी भावना सिंह से लगातार झगड़ा होता था।
वहीं बहन भावना को परेशान देख भाई देवेंद्र वर्मा ने इंस्पेक्टर की हत्या का प्लान बनाया था और बहन भावना भी पूरी साजिश में शामिल थी। घटना वाली रात इंस्पेक्टर की लोकेशन को ट्रैक करने के लिए पहले से आरोपी ने इंस्पेक्टर की क्रेटा कार में जीपीएस ट्रैकर लगा दिया था, जीपीएस ट्रैकर लगाकर अपने ही मोबाइल से कनेक्ट किया था। फिर अपने मोबाइल पर इंस्पेक्टर की गाड़ी का लोकेशन आरोपी ट्रैक कर रहा था और घटना वाली रात इंस्पेक्टर को परिवार के अन्य लोगों से अलग कर अकेले लाने का प्लान भावना सिंह ने ही रचा था।
मृतक ने पुलिस को गुमराह करने के लिए साइकिल खरीदी और हुडी टीशर्ट पहनकर घटना को अंजाम देकर फरार हो गया था। रास्ते में साइकिल छोड़ी फिर कपड़े भी फेंक दिए। सर्विलांस से बचने के लिए आरोपी ने अपना मोबाइल घर पर छोड़ दिया और घर पर मौजूद भांजे से ऑनलाइन फूड डिलीवरी आर्डर करवा रहा था ताकि लोकेशन घटनास्थल पर ना मिले। इंस्पेक्टर की हत्या के खुलासे में पुलिस की पांच टीमें लगाई गई थीं, 10 किलोमीटर के दायरे में 400 सीसीटीवी खंगाले ले गए तब आरोपी ट्रैक हुआ।