रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा के झीरम हमले की जांच कराने वाले बयान पर कहा भाजपा नेताओं के नीचे गिरने का कोई स्तर नहीं। पहले जांच को रोका गया। धरमलाल कौशिक को कोर्ट किसने भेजा था। अड़ंगा डालने का काम पहले इन्होंने ही किया है। भाजपा की ओर से कहा गया था कि सरकार गठन के बाद झीरम की जांच कराएंगे। मुख्यमंत्री ने राजस्थान रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर ये बयान दिया है।
भूपेश बघेल ने आगे कहा कि झीरम मामले में उस समय भी नोडल अधिकारी ऐसे आदमी को बना दिया गया था जो खुद इंवॉल्व था। बीजेपी के लोगों को किसी भी प्रकार की बात करने में कोई शर्म ही नहीं आती है। उनकी सरकार थी, सीबीआई जांच तो विधानसभा में पारित किया था लेकिन जांच क्यों नहीं करवाई?
रिपोर्ट 2 साल तक दबा कर क्यों रखा
भारत सरकार से जो आदेश है उसे 2 साल तक दबाकर क्यों रखा था? रमन सिंह सारी घटनाओं के लिए जिम्मेदार हैं। उसके बाद कह रहे हैं झीरम मामले की जांच करवाएंगे। अब छत्तीसगढ़ की पुलिस जांच करेगी। वह बोले ना बोले उसे क्या फर्क पड़ता है। एसआईटी का गठन हो गया है वह जांच करेगी।
बीजेपी 15 सीटों से आगे भी बढ़ पायेगी या नहीं
रमन सिंह के सीटों के दावे पर सीएम बघेल ने कहा कि जब रमन सिंह की लोकप्रियता चरम पर थी, तब भी 55 और 52 सीट से ऊपर नहीं गए तो अब कहां से आ जाएगा। यह 3 तारीख तक अपने कार्यकर्ताओं को ढांढस बनाने के लिए कह रहे हैं। ठीक भी कर रहे हैं क्योंकि उनके पास इसके अलावा है भी क्या? जब रिजल्ट आएगा तब पता चल जाएगा कि यह 15 सीट से भी आगे बढ़ पा रहे हैं कि नहीं।
रेलवे पर पत्र क्यों नहीं लिखते रमन सिंह
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि रमन सिंह ने ष्ठ्र बढ़ाने के लिए पत्र लिखा था वो रेलवे के लिए पत्र क्यों नहीं लिखते? वह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं रेलवे के लिए भी पत्र लिखें ताकि रेलवे में आने वाली ट्रेन ठीक टाइम पर चले। रेलवे में भर्ती भी होती है उसके लिए भी पत्र लिखें ताकि लोगों का भला हो।