श्योपुर ।  विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के अभियान में जुट गए हैं। विधानसभा चुनाव में जहां पार्टी कमजोर रही, वहां उनके दौरे शुरू हैं। बुधवार को मुख्यमंत्री छिंदवाड़ा में थे, जबकि गुरुवार को उन्होंने श्योपुर में जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा कि विधानसभा सभा चुनाव में श्योपुर की दोनों सीटें हार गए हैं, लेकिन लोकसभा चुनाव में यहां से भाजपा को बहुमत से जिताना है। भारत को सशक्त बनाने के लिए नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है। उनके नेतृत्व में वैभवशाली, संपन्न, समृद्ध, शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है। वे भारत के लिए भगवान का वरदान हैं, हम उनके पीछे खड़े हैं। लोकसभा चुनाव में हम मिशन-29 पूरा करेंगे। प्रदेश में लखपति बहना अभियान शुरू होगा। कोई बहन गरीब नहीं रहेगी, किसी के आगे हाथ नहीं फैलाएगी।

सबसे पवित्र रिश्ता भाई-बहन का

मंच पर कार्यक्रम की शुरुआत उन्होंने लाड़ली बहनों की चरण वंदना कर की और उनका आशीर्वाद लिया। स्व-सहायता समूह की बहनों ने मुख्यमंत्री को 20 फीट लंबी राखी भेंट की, एक लाड़ली बहना ने मुख्यमंत्री को साफा बांधा और गदा भेंट की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सबसे पवित्र रिश्ता भाई-बहन का है। आज मेरी बहन ने मुझे पगड़ी बांधी है। पहले भाई पगड़ी बांधते थे। पगड़ी का मान और बहनों का सम्मान कभी कम नहीं होने दूंगा। आपको जो गारंटी दी है, वह एक-एक गारंटी पूरी की जाएगी, चिंता मत करना।

लोस चुनाव में जिताने का दिलाया संकल्प

किसानों को संबोधित करते मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान भाइयों चिंता मत करना, प्रत्येक परिवार एक रोजगार मिलेगा, सरकारी योजनाओं पर काम करेंगे। आप लोगों ने मध्य प्रदेश में फिर से हमारी सरकार बनाने में सहयोग दिया है। जब तक मेरी सांस चलेगी, तब तक मैं आपको आगे बढ़ाने के लिए काम करूंगा। इसके बाद उन्होंने दोनों हाथ उठवाकर सभी को संकल्प दिलाते हुए कहा कि फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है।

भितरघातियों को मंच से उतारने के लिए हंगामा

मुख्यमंत्री ने आमसभा के पहले श्योपुर नगर पालिका भवन में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने भितरघात करने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को मंच से उतारने के लिए हंगामा कर दिया। हालांकि, बाद में मुख्यमंत्री के कहने पर सभी शांत हुए। उन्होंने कहा कि मैं यहां आपका मनोबल बढ़ाने के लिए आया हूं।