उज्जैन में आयोजित भारतीय जनता युवा मोर्चा के सम्मेलन में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बेरोजगारी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पहले का युवा बेरोजगार सरकारी नौकरी की आस लगाए रहता था, मगर अब युवा शक्ति रोजगार नहीं मांगती है बल्कि रोजगार देने का काम करती है. इस सम्मेलन में भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी शामिल हुए. मुख्यमंत्री मोहन यादव के गृह नगर क्षेत्र उज्जैन लोकसभा सीट पर 13 मई को मतदान होना है. ऐसे मुख्यमंत्री मोहन यादव लगातार उज्जैन, रतलाम, मंदसौर और देवास लोकसभा सीट के अंतर्गत होने वाले अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं. 

सीएम मोहन यादव ने बेरोजगारी पर क्या कहा?
उज्जैन-आलोट लोकसभा सीट पर पहले बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ था, इसके बाद महिला मोर्चा का सम्मेलन आयोजित किया गया. कल बुधवार (8 मई) को भारतीय जनता युवा मोर्चा के सम्मेलन में भी मुख्यमंत्री मोहन यादव शामिल हुए. इस सम्मेलन में भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष सहित कई अन्य पदाधिकारी भी शामिल हुए. 

इस मौके पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि अब समय बदल गया है. युवा शक्ति बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करा रही है. मध्य प्रदेश सरकार स्किल डेवलपमेंट से लेकर युवाओं को नए रोजगार के साधन उपलब्ध कराने के लिए ऋण, भूमि सहित सारी सुविधाएं उपलब्ध करा रही है. 

बीजेपी सभी कार्यकर्ताओं को देती है मौका
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सभी कार्यकर्ताओं को मौका देती है. बीजेपी प्रत्याशी अनिल फिरोजिया पूर्व में भारतीय जनता युवा मोर्चा के शहर जिला अध्यक्ष रह चुके हैं. उन्होंने कहा कि आगे बढ़ाने के लिए जो भी जिम्मेदारी मिले, उस पर ईमानदारी से खरा उतरना चाहिए.

'भ्रष्टाचार से योग्य लोगों को नहीं मिल रहा रोजगार'
मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व मीडिया प्रभारी केके मिश्रा के मुताबिक, मध्य प्रदेश में हर साल 5 लाख बेरोजगार बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो बेरोजगारों को काफी कम संख्या में सरकारी नौकरी मिली है. 

केके मिश्रा ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जहां सरकारी वेकेंसी निकलती है, वहां भी भ्रष्टाचार की वजह से योग्य लोगों को रोजगार नहीं मिल पाता है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव में भी बेरोजगारी बड़ा मुद्दा बन गया है, इसीलिए मुख्यमंत्री को इस पर बयान देना पड़ रहा है. 

'कांग्रेस का लोकसभा चुनाव में होगा बुरा हाल'
दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आशीष अग्रवाल के मुताबिक, बीजेपी की प्रदेश से नहीं बल्कि केंद्र की सरकार ने भी बेरोजगारी खत्म करने के लिए बड़े कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से भी बुरा हाल लोकसभा चुनाव में होने वाला है.