भोपाल । मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा-कांग्रेस दोनों ही पार्टियों में जमकर बगावत हुई है। दोनों पार्टियों ने अपने बागियों को सबक सिखाना शुरू कर दिया है। ऐसे ही कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ मिलकर खेला करने वाले शाजापुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष योगेंद्र सिंह बना को हटा दिया है। बना पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव में कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ काम किया और अपने समर्थकों को भाजपा में ज्वॉइन कराकर पार्टी के साथ बगावत की।
कांग्रेस के प्रदेश संगठन महामंत्री राजीव सिंह के हवाले से एक पत्र जारी किया गया है, जिसमें योगेंद्र सिंह को शाजापुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद से मुक्त कर दिया गया है। पत्र में लिखा है कि शाजापुर जिले की शुजालपुर विधानसभा से कांग्रेस से टिकट न मिलने पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष योगेंद्र सिंह ने अपने समर्थकों को भाजपा ज्वॉइन कराई और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार रामवीर सिंह सिकरवार के खिलाफ काम किया।

सात दिन में स्पष्टीकरण मांगा
कांग्रेस महामंत्री राजीव सिंह ने पत्र में लिखा है कि शाजापुर जिला अध्यक्ष योगेंद्रसिंह चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलग्न रहे हैं। इसके साथ ही यह आरोप भी है कि उन्होंने अपने समर्थक कार्यकर्ताओं को भाजपा में प्रवेश कराकर पार्टी को नुकसान पहुंचाने का काम किया है। कांग्रेस ने पत्र में लिखा है कि योगेंद्र सिंह को एक जिम्मेदार पदाधिकारी होने के नाते जिले में समन्वय से काम करना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। पार्टी ने योगेंद्र सिंह सात दिन में स्पष्टीकरण भी मांगा है। उन्हें अनुशासनात्मक कार्यवाही की चेतावनी दी गई है।