भोपाल । गर्मी की छुट्टियां शुरू होने के बाद लंबी दूरी की रेलगाडिय़ों में वेटिंग की स्थिति अभी तक क्लियर नहीं हो रही है। उत्तर प्रदेश से महाराष्ट्र के बीच भोपाल और आरकेएमपी होकर चलने वाली रेल गाडिय़ों में प्रतीक्षा सूची लंबी बनी हुई है। रेलवे कई ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाकर सूची क्लीयर करने का प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी में लगेगा एक्स्ट्रा एसी चेयरकार कोच लगाने का फैसला लिया गया है।


इन ट्रेनों में वेटिंग
हमसफर, दुरंतो, गरीब रथ, राजधानी, शताब्दी, पंजाब मेल, कर्नाटका एक्सप्रेस, श्रीधाम सुपरफास्ट, तेलंगाना एक्स., एपी एक्स., तमिलनाडु एक्स., गोंडवाना एक्स., एक्स., ग्रैंड ट्रंक एक्स., मालवा एक्सप्रेस, दक्षिण एक्स., पातालकोट एक्स., पंजाब मेल, झेलम एक्स., संपर्क क्रांति एक्स., समता एक्सप्रेस, केरला एक्स., मंगला दीप एक्स., सचखंड एक्स.।


197 यात्रियों से वसूले एक लाख 17 हजार
वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक रश्मि बघेल नें यात्रियों से अपील की है कि उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें। प्रतीक्षा सूची ई-टिकट पर यात्रा करने की अनुमति नहीं है। प्लेटफॉर्म टिकट भी यात्रा के लिए अनुमति नहीं है। रिजर्वेशन करवाने वाले यात्रियों की शिकायत पर सीनियर डीसीएम रश्मि बघेल के निर्देशन में बिना टिकट यात्रा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। चेकिंग के दौरान 24 गाडिय़ों के यात्रियों की टिकट जांच की गई। इस दौरान बिना टिकट 125 और अनुचित टिकट लेकर यात्रा करने वाले 72 यात्रियों सहित कुल 197 यात्रियों से 1,17,200 रुपए की वसूल की गई।


रेलवे की अपील
वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक रश्मि बघेल नें यात्रियों से अपील की है कि उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें। प्रतीक्षा सूची ई-टिकट पर यात्रा करने की अनुमति नहीं है। प्लेटफॉर्म टिकट भी यात्रा के लिए अनुमति नहीं है।