सिडनी । ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस ने बताया कि अगले हफ्ते होने वाली क्वाड की बैठक रद्द कर दी गई है। अल्बनीस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति के बिना अगले सप्ताह सिडनी में क्वाड शिखर सम्मेलन आगे नहीं बढ़ेगा। 
बता दें कि अमेरिका में कर्ज संकट के कारण राष्ट्रपति जो बाइडन ने ऑस्ट्रेलिया की अपनी यात्रा रद्द करने की घोषणा की थी। बाइडन की घोषणा के बाद क्वाड की बैठक रद्द करने की खबर आई है। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में क्वाड की बैठक 24 मई को होनी थी। 
अल्बनीस ने कहा कि हालांकि ऑस्ट्रेलिया, संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत और जापान के नेता इसके बजाय इस सप्ताह के अंत में हिरोशिमा में जी-7 में मिलने वाले हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया सात अमीर देशों, यूनाइटेड किंगडम, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान और संयुक्त राज्य अमेरिका के जी 7 समूह का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन उन्हें शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है, जो 19 और 21 मई के बीच आयोजित होने वाला है। 
अल्बनीस ने कहा, अगले हफ्ते सिडनी में क्वाड नेताओं की बैठक नहीं होगी। हालांकि हम जापान में क्वाड नेताओं के बीच चर्चा करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सिडनी में एक द्विपक्षीय कार्यक्रम अभी भी हो सकता है। इस लेकर भारत की ओर से जल्द ही निर्णय लिया जा सकता है।