विकास यात्रा ग्रामीणों के लिये वरदान,धार जिले के ग्राम सेमलिया में विकास-यात्रा में हितग्राहियों को किया लाभांवित

फरवरी 16,मध्यप्रदेश सरकार की विकास यात्रा उन लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है, जो पात्र होते हुए भी योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रहे थे। औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने धार जिले के विकासखंड बदनावर के ग्राम सेमलिया में विकास-यात्रा के दौरान कही।

मंत्री दत्तीगांव ने कहा कि विकास यात्रा में हितग्राही मकान, फसल बीमा, पीएम-सीएम सम्मान निधि, जाति प्रमाण-पत्र, भू-अभिलेख शुद्धीकरण, आयुष्मान-आधार कार्ड शिविर, स्वामित्व योजना, रोजगार के लिए ऋण दिए जाने सहित अन्य योजनाओं का लाभ ले रहे हैं। विकास यात्रा में जहाँ लोगों की समस्या दूर करते हुए क्षेत्र के विकास संबंधी मांग पूरी की जा रही है, वहीं ऐरा प्रथा जैसी कुरीतियों को दूर करने के लिए लोगों को संकल्प दिलाया जा रहा है, विकास यात्रा में नवाचार भी किए जा रहे हैं। मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने हितग्राहियों को अन्य योजनाओं के हित लाभ वितरित किए।

मंत्री दत्तीगांव ने ग्राम कलोला के ग्रामीणों को स्वामित्व के पट्टे का वितरण किया। ग्राम पंचायत बोराली में 1 लाख 83 हजार रूपए लागत की सी.सी. रोड, 28 लाख 67 हजार रूपए लागत की गौ-शाला शेड एवं गोडाउन और 13 लाख 78 हजार रूपए लागत का गेहूँ उपार्जन केन्द्र का भूमि-पूजन किया।

 बबीता मिश्रा