कोरियन कार निर्माता कंपनी अपने मॉडल्स को N-line वेरिएंट में पेश करती है। अभी भारतीय बाजार में हुंडई के दो कार मॉडल Venue N Line और i20 N Line उपलब्ध हैं। खबर है कि हुंडई आने वाले दिनों में Creta N Line को भी पेश करने वाली है। इस तरह ये हुंडई का भारतीय बाजार में पेश किए जाने वाला तीसरा एन लाइन मॉडल होगा। क्या कुछ खास हो सकता है Hyundai Creta N Line में, आइए जान लेते हैं।

डिजाइन

उम्मीद है कि मौजूदा N Line मॉडल्स की तरह Hyundai Creta में भी बदलाव किए जाएंगे। होने वाले बदलावों की बात करें तो इसके ग्लॉस ब्लैक और फॉक्स ब्रश एल्यूमीनियम बिट्स के साथ एन लाइन स्पेशल रेड कलर में फ्रंट बम्पर, ग्रिल और फ्रंट चिन में मामूली बदलाव की अपेक्षा है। इसमें यूनिक अलॉय व्हील डिजाइन, साइड स्कर्ट्स, हर तरफ एन लाइन बैज और रियर बंपर में स्टाइलिंग ट्वीक हो सकते हैं। अन्य एन लाइन मॉडल की तरह Hyundai Creta N Line में भी एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम, एन लाइन स्पेशल गियर लीवर और रेड स्टिचिंग के साथ स्टीयरिंग व्हील दिया जा सकता है।

इंजन

फेसलिफ्टेड Hyundai Creta को 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और नए 1.5-लीटर, 160hp की शक्ति वाले टर्बो-पेट्रोल इंजन के विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है। नई Verna और Alcazar में इन्हे पहले से उपयोग किया जा रहा है। यह 1.5-लीटर टर्बो इंजन है जो कि क्रेटा एन लाइन पर फीचर करने की उम्मीद है, संभवतः 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन के साथ आएगा। वहीं इसके इंजन आउटपुट में किसी भी बदलाव की उम्मीद नहीं की जा रही है। करते हैं, हुंडई के अन्य एन लाइन मॉडल की तरह इसमें भी स्पोर्टियर सस्पेंशन सेटअप, लाउड एग्जॉस्ट और ट्वीकड स्टीयरिंग की पेशकश की जा सकती है।

कब होगी लॉन्च

भारत में हुंडई की ओर से अगला बड़ा लॉन्च एक्सटर माइक्रो एसयूवी है, जो अगस्त 2023 तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। जहां तक ​​क्रेटा और क्रेटा एन लाइन के बाजार में लॉन्च की बात है, तो अनुमान है कि ये दोनों मॉडल जनवरी की शुरुआत में सीरीज के उत्पादन में प्रवेश करेंगे। इन्हे मार्च 2024 तक बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।