अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2023 विश्व कप फाइनल और दूसरा सेमीफाइनल (ऑस्ट्रेलिया vs दक्षिण अफ्रीका) खेले जाने वाली नरेंद्र मोदी स्टेडियम और ईडन गार्डन की पिच को 'औसत' रेटिंग दी है।

आईसीसी की रेंटिंग-

आईसीसी के मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने फाइनल खेले जाने वाली नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को रेटिंग दी, तो वहीं पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने दूसरा सेमीफाइनल खेले जाने वाली ईडन गार्डन की पिच को रेटिंग दी।

दूसरे सेमीफाइनल की पिच का हाल-

कोलकाता में दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच कम स्कोर वाला रोमांचक मैच खेला गया था। तूफान और विकेट पर नमी के कारण दक्षिण अफ्रीका 22 रन पर अपने 4 विकेट गंवा बैठी थी, जिसके बाद उन्होंने वापसी करते हुए 212 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 47वें ओवर की दूसरी गेंद पर 16 गेंद बाकी रहते हुए 3 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

फाइनल में ऐसी थी पिच-

अगर फाइनल की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच में दूसरे सेमीफाइनल में थोड़ा बड़ा स्कोर देखने को मिला था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए। दूसरी पारी तक पिच में नमी कम थी, जिसके चलते ऑस्टेलिया ने 43वें ओवर में ही 6 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया था। हालांकि कप्तान पैट कमिंस ने मैच से पहले यहां खेलने को लेकर चिंता जाहिर की थी।

पांच पिच को मिली औसत रेंटिंग-

एक तरफ जहां इन दोनों पिच को औसत रेटिंग मिली है तो वहीं मुंबई के वानखेड़े, जहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल खेला गया और जो विवाद का कारण भी रहा था को अच्छी रेटिंग दी गई है। भारत ने यहां 397/4 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था।

गेंदबाजी में भारत ने न्यूजीलैंड को 327 रन पर आल-आउट किया था। विश्व कप में टीम इंडिया के 11 मैचों में से पांच में पिच को आईसीसी ने औसत रेटिंग दी है।