एक सप्ताह में RNI की समस्त समस्याएं हल हो जाएंगी -अनुराग ठाकुर 

भोपाल - केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण कैबिनेट मंत्री श्री अनुराग ठाकुर को भोपाल प्रवास के दौरान आज IFWJ मध्य प्रदेश  इकाई ने पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं से संबंधित एक ज्ञापन सौंपकर उन के तुरंत निराकरण की मांग की जिस पर केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने आश्वासन दिया कि मध्य प्रदेश के समस्त पत्रकारों की आर एन आई से संबंधित सभी समस्याएं एक सप्ताह में हल कर दी जाएगी।

 ज्ञात हो कि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण कैबिनेट मंत्री श्री अनुराग ठाकुर आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में खेल विभाग के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने भोपाल आए हुए थे। स्थानीय रविंद्र भवन में कार्यक्रम के पश्चात IFWJ मध्य प्रदेश इकाई के प्रदेश अध्यक्ष सलमान खान ने इस अवसर पर पत्रकारों से संबंधित एक ज्ञापन सौंपकर उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराया की RNI पोर्टल पर वर्ष 2005 के पूर्व के सभी रजिस्टर्ड दैनिक, साप्ताहिक, मासिक, पाक्षिक अर्धवार्षिक एवं वार्षिक समाचार पत्र  और पत्रिकाओं के RN I सर्टिफिकेट हाईलाइट नहीं हो रहे हैं केवल उनकी मैनुअल संक्षिप्त जानकारी दिखाई देती है।
 
केंद्रीय मंत्री मंत्री श्री अनुराग ठाकुर को संगठन के अध्यक्ष सलमान खान ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन का जनसंपर्क विभाग एक पोर्टल बना रहा है जिसमें समाचार पत्र व पत्रिकाएं रजिस्टर्ड कराने के लिए RNI सर्टिफिकेट ऑनलाइन पोर्टल पर दिखाई देना आवश्यक माना गया है।RNI के पोर्टल पर वर्ष 2005 के बाद के रजिस्टर्ड टाइटल के तो सर्टिफिकेट प्रसारित हो रहे है  किंतु देश की आजादी के बाद से वर्ष 2005 के पूर्व के किसी भी समाचार पत्र ,पत्रिका का RNI सर्टिफिकेट प्रदर्शित नहीं हो रहा है जिसके कारण पुराने समाचार पत्र पत्रिकाएं मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग रजिस्टर्ड नहीं कर रहा है लगभग 5000 से अधिक समाचार पत्र,  पत्रिकाएं इसकी लपेट में आ गए हैं जिन्हें मध्यप्रदेश शासन से विज्ञापन मिलना भी संदिग्ध माना जा रहा है। ऐसे में उक्त समाचार पत्र-पत्रिकाओं के बंद होने की नौबत आ गई है और हजारों पत्रकार रोजगार से भी वंचित किए जा रहे हैं उनके परिवार के भरण पोषण का संकट आन पड़ा हुआ है जिसका तुरंत निराकरण कराया जाना अति आवश्यक है ।

मंत्री जी ने गंभीरता से पत्रकारों की समस्याएं सुनी और उन्हें 1 सप्ताह में हल करने का संगठन को आश्वासन दिया जिसका IFWJ मध्य प्रदेश इकाई ने आभार माना । इस अवसर पर IFWJ मध्य प्रदेश इकाई के प्रदेश अध्यक्ष श्री सलमान खान के साथ मोइनुद्दीन, संजय दुबे, महफूज अली , प्रतीक शर्मा ,जुबेर खान, दौलत राम साहू ,नावेद खान, सुनील श्रीवास्तव आदि सहित बड़ी संख्या में पत्रकार मौजूद थे।