नगला सिंघी थाने की पुलिस ने रविवार रात यमुना किनारे बीहड़ में छापा मार कर अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री पकड़ी। मौके से बने-अधबने नौ तमंचे और उसे बनाने के औजार समेत पिता-पुत्र और भाई समेत चार लोग गिरफ्तार किए गए। ये सभी 10 वर्ष से इस काम में लिप्त थे।

एसपी सिटी ने सोमवार को अपने कार्यालय में बताया कि नगला सिंघी पुलिस ने रविवार देर रात गांव घुरकुंआ के पास बीहड़ में छापामार कर चार लोगों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से चार बने और पांच अधबने तमंचे और उसे बनाने के औजार बरामद किए गए।

ये हुए गिरफ्तार

गिरफ्तार लोगों में पप्पू उर्फ मोहन, उसका भाई बानासुर, बेटा विपिन और पड़ोसी वीरभान निवासी गांव घुरकुआं शामिल हैं। एसपी ने पप्पू और वीरभान को मास्टरमाइंड बताते हुए कहा कि ये दोनों 10 वर्ष से अलग-अलग जगह हथियार बनाने का काम कर रहे थे। ये दोनों असलहे बनाते और बाकी दो आरोपित बेचते थे। एक तमंचा तीन से पांच हजार रुपये में बेचते थे। पप्पू और वीरभान को टूंडला थाने की पुलिस ने वर्ष 2021 में अवैध शस्त्र बनाने के मामले में जेल भेजा था।

एसपी ने बताया कि आरोपितों ने असलहे खरीदने वाले कुछ लोगों के नाम बताए हैं। उनकी तलाश की जा रही है। जिस जगह पुलिस ने कार्रवाई की, बीहड़ होने की वजह से वहां अक्सर कोई आता-जाता नहीं है। वार्ता के समय टूंडला सीओ और नगला सिंघी थाने के इंस्पेक्टर उपस्थित थे।