नई दिल्ली| कांग्रेस नेता अजय माकन ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस को हराने के लिए 100 करोड़ का शराब घोटाला किया।

अजय माकन ने शुक्रवार को कहा कि गोवा में कांग्रेस खिलाफ प्रचार करने के लिए केजरीवाल ने शराब घोटाले के पैसे का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा की केजरीवाल ने कांग्रेस को हराने और कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए 100 करोड़ का शराब घोटाला किया। उन्होंने कहा कि गोवा में आप पार्टी ने घोटाले के दम पर कांग्रेस के वोट काटने का काम किया।

उन्होंने प्रेसवार्ता कर कहा कि केजरीवाल ने अपनी ही सरकार के द्वारा बनाई गई कमेटी की सिफारिशों को नहीं माना जिसमें कहा गया था कि शराब की बिक्री का होल रेल मार्केट निजी कंपनियों के हाथ में न दिया जाए। इस घोटाले में दिल्ली सरकार के जिन मंत्रियों और नेताओं का नाम हैं, उन्हें नैतिकता के आधार पर स्वयं ही इस्तीफा दे देना चहिए।

दरअसल दिल्ली के 'शराब घोटाला' मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने नई चार्जशीट दाखिल की है। इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, तेलंगाना सीएम केसीआर की बेटी के. कविता समेत कई प्रमुख व्यक्तियों के नाम आए हैं। ताजा चार्जशीट में ईडी ने महेन्द्रू और केजरीवाल के बीच मिलीभगत का भी दावा किया है। दावा है कि केजरीवाल के सहयोगी विजय नायर ने ही आप नेताओं के बदले 100 करोड़ रुपये की घूस ली थी और इस पैसे का इस्‍तेमाल आप पदाधिकारियों ने किया।

अजय माकन ने कहा की दिल्ली में आम आदमी पार्टी का गठन भ्रष्टाचार और लोकपाल की मांग को लेकर किया गया था। ऐसे में जब आम आदमी पार्टी दिल्ली में पिछले 9 साल से सत्ता में है। तो आप पार्टी ने लोकपाल के मसले पर चुप्पी साध रखी है।

उन्होंने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में हर मसले को लेकर विधानसभा में विशेष सत्र बुलाया जाता है। उपराज्यपाल निवास के बाहर, दिल्ली सरकार के विधायक प्रदर्शन करते हैं लेकिन दिल्ली में लोकपाल के मुद्दे पर अब तक कोई प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। यहां तक की कांग्रेस की शीला सरकार द्वारा बनाए गए लोकायुक्त को भी केजरीवाल सरकार ने कमजोर करने का काम किया है।