शिवपुरी में आज प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह सिसोदिया एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने कोलारस तहसीलदार ज्योति लक्षकार को अवैध उत्खनन के मामले में रिश्वत मांगने के आरोप में सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं। इस दौरान प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने अवैध उत्खनन रोकने का संकल्प लिया है और वह अपने संकल्प पर कायम है। अवैध उत्खनन के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

दरअसल कोलारस अनुविभाग के खरई रोड पर रहने वाले विक्रम राजावत ने कोलारस तहसीलदार ज्योति लक्षकार पर मुरुम से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को छोड़ने के एवज में 30 हजार रुपए रिश्वत लेने का आरोप लगाया था। विक्रम ने इस मामले में पेट्रोल पंप सहित बाजार के CCTV फुटेज भी उपलब्ध कराए थे। जिसमें तहसीलदार का वाहन और मुरुम से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली दिखाई दे रहे थे। विक्रम राजावत ने इसकी शिकायत कोलारस एसडीएम ब्रज विहारी श्रीवास्तव को फोन पर दर्ज कराई थी। जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया था।

कोलारस तहसीलदार ज्योति लाक्षाकार के रिश्वत मांगने की शिकायत भाजपा नेताओं ने प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह सिसोदिया से की थी। जिसके बाद प्रभारी मंत्री ने कोलारस तहसीलदार को सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने तहसीलदार रिश्वतखोरी मामले की जांच सक्षम अधिकारी से कराने की बात भी कही है। हालांकि अवैध रूप से मुरुम का परिवहन करने वाले विक्रम राजावत पर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है।                                                                      खुरई रोड निवासी विक्रम राजावत ने बताया था कि वह शनिवार की शाम को खरई खदान से मुरम ट्रैक्टर ट्रॉली में लाया था कोलारस तहसीलदार ज्योति लक्षकार अपने साथ 5 लोगों को लेकर मेरे घर आई मुझे तहसीलदार ने अपने वाहन में बिठा लिया और मेरा ट्रैक्टर लेकर चल दिए रास्ते में ट्रैक्टर का डीजल खत्म हो गया तो यह लोग मुझे पास में स्थित पेट्रोल पंप ले गए यहां से तहसीलदार ने अपने वाहन में 1000 का डीजल डलवाया 1 कैन में डीजल लेकर ट्रैक्टर में डीजल डालाइसके बाद तहसीलदार व उनके साथ आए कर्मचारियों ने मुझसे ट्रैक्टर छोड़ने के एवज में 50 हजार की मांग की बाद में 30 हजार लेने के बाद तहसीलदार ने मुझे व मेरे ट्रैक्टर को छोड़ दिया मामले में विक्रम ने पेट्रोल पंप सहित बाजार के सीसी फुटेज भी उपलब्ध कराए हैं जिसमें तहसीलदार का वाहन मेरा ट्रैक्टर दोनों दिखाई दे रहे हैं पीड़ित ने घटना के बाद लुकवासा सरपंच पति व भाजपा मंत्री हरिओम रघुवंशी सहित एसडीएम कोलारस बृज बिहारी लाल श्रीवास्तव से शिकायत कर तहसीलदार पर कार्रवाई की मांग की थी।